trendingNow1zeeHindustan1792347
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'इंदिरा-नेहरू-शास्त्री के देश को खत्म करना चाहती है BJP', चुनावी राज्य राजस्थान में कांग्रेस ने लगाए आरोप

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिदर सिंह रंधावा ने कहा जो देश इंदिरा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, डॉ मनमोहन सिंह ने बनाया है, भाजपा उसको खत्म करना चाहती है. हम कभी ऐसा नहीं होने देंगे और शुरुआत राजस्थान से करेंगे.

Advertisement
'इंदिरा-नेहरू-शास्त्री के देश को खत्म करना चाहती है BJP', चुनावी राज्य राजस्थान में कांग्रेस ने लगाए आरोप

जयपुर. चुनावी राज्य राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जो देश इंदिरा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, डॉ मनमोहन सिंह ने बनाया है उसे भगवा पार्टी खत्म करना चाहती है. जयपुर देहात के कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल मीणा के पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए रंधावा ने कहा जो देश इंदिरा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, डॉ मनमोहन सिंह ने बनाया है, भाजपा उसको खत्म करना चाहती है. हम कभी ऐसा नहीं होने देंगे और शुरुआत राजस्थान से करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री क्यों इतनी बार राजस्थान का दौरा कर रहे है? दरअसल उन्हें इस बात का डर है कि अगर वे (प्रधानमंत्री) राजस्थान हार गए तो पूरा हिन्दुस्तान हार जाएंगे.. तो मेरी भी चुनौती है प्रधानमंत्री साहब.. हम भाजपा को यहां से हरायेंगे और देश में कांग्रेस की सरकार बनायेंगे.’ 

पूछा- मणिपुर पर चुप क्यों हैं पीएम मोदी?
मणिपुर की घटना का जिक्र करते रंधावा ने कहा, ‘तीन महीने से मणिपुर में क्या हो रहा है.. प्रधानमंत्री की ना नींद खुल रही है... मन की बात करते है.’ उन्होंने कहा, ‘हमको कांग्रेस ने अनुशासन में रहना सिखाया है. हमारी शुरुआत हुई थी महात्मा गांधी से. हम कांग्रेस वाले काम करना चाहते है.. हम भगत सिंह भी बन सकते है..हम महात्मा गांधी भी बन सकते हैं.’ 

उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने बहुत काम किये है और अब समय आ गया है कि कांग्रेस का वर्चस्व बनाए रखा जाये. इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा सहित कांग्रेस ने पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.

जेपी नड्डा ने भी साधा था जमकर निशाना
बता दें कि कुछ ही दिनों पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा था.  उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस की यूपीए (संप्रग) सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है और पार्टी को राजस्थान में एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

नड्डा ने कहा था कि विपक्षी दलों का प्रस्तावित गठबंधन ‘देशभक्त लोकतांत्रिक गठबंधन’ (पैट्रियोटिक डेमोक्रेटिक एलायंस) नहीं बल्कि ‘वंश संरक्षण गठबंधन’ (प्रोटेक्शन ऑफ डायनेस्टी एलायंस) है. नड्डा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार के नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है और उसे एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़िएः Manipur Violence: साल 2011 में भी जला था मणिपुर, असम के सीएम बोले- इतने दिन तक चुप थे मनमोहन और सोनिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})