trendingNow1zeeHindustan2060473
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Chinese Manja: चाइनीज मांझे से कटी जिंदगी की पतंग, दो मासूम बच्चों सहित आर्मी अफसर की मौत...

Chinese Manjaमकर सक्रांति का दिन तीन परिवारों के लिए काल बनकर आया. दो मासूम बच्चों सहित एक आर्मी के जवान की चाइनीज मांझे से गर्दन गर्दन काटकर दर्दनाक मौत हो गई. बात दें कि मध्य प्रदेश के धार जिले में एक बच्चे की मांझे से मौत हुई, तो वहीं दूसरे बच्चे गुजरात के महिसागर जिले में मौत हुई.

Advertisement
Chinese Manja: चाइनीज मांझे से कटी जिंदगी की पतंग, दो मासूम बच्चों सहित आर्मी अफसर की मौत...

Chinese Manja मकर सक्रांति का दिन तीन परिवारों के लिए काल बनकर आया. दो मासूम बच्चों सहित एक आर्मी के जवान की चाइनीज मांझे से गर्दन गर्दन काटकर दर्दनाक मौत हो गई. बात दें कि मध्य प्रदेश के धार जिले में एक बच्चे की मांझे से मौत हुई, तो वहीं दूसरे बच्चे गुजरात के महिसागर जिले में मौत हुई. इसके अलावा हैदराबाद में भी मांझे ने देश के जवान की जान ले ली. बता दे कि दोनों ही मामले में बच्चे बाइक पर सवार होकर जा रहे थे.  घटना के बाद से ही तीनों परिवारों में मातम छाया हुआ है. 

मध्य प्रदेश में दर्दनाक में मौत....
मध्य प्रदेश के धर जिले में सात साल का मासूम अपने पिता विनोद चौहान के साथ बाइक पर बैठकर घर से निकला था, लेकिन दोनों ही इस बात से अंजान थे कि घर से कुछ ही दूरी पर उनके साथ कुछ अनहोनी होने वाली है. बता दें कि घर से कुछ ही दूर हटवारा चौक के पास चाइनीज मांझा लटका हुआ था. बता दें कि सात साल का मासूम अपने पिता के साथ बाइक पर आगे बैठा हुआ था, इसी दौरान वो मांझे की चपेट में आ गया और जानलेवा चाइनीज मांझे से उसकी गर्दन कट गई. जिसके बात खून से लथपथ बच्चे को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गुजरात में मांझे से कटी गर्दन
दूसरा मामला गुजरात के बोराडी गांव की है, यह घटना भी मध्य प्रदेश से मिलती जुलती है. यहां पर उत्तरायण के पर्व पर चार साल के तरुण की दर्दनाक मौत हो गई. बता दे कि मासूम तरुण माच्छी अपने पिता के साथ बाइक पर बैठकर जा रहा था, तभी चाइनीज मांझे से उसकी गर्दन कट गई. मिली जानकारी के मुताबिक खून से लथपथ तरुण को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे बीच रास्ते में ही ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई. 

सेना के जवान की मौत
मकर संक्रांति के मौके पर तेलंगाना के हैदराबाद में भी चाइनीज मांझे से सेना के जवान की दर्दनाक मौत हो गई. बात दें कि हैदराबाद के शहर लंगर हाउस फ्लाईओवर से जवान कोटेश्वर रेड्‌डी जा रहा था. तभी वो जानलेवा चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया, जिससे कोटेश्वर रेड्‌डी का गला बुरी तरह कट गया और खून बहने लगा. तुरंत कोटेश्वर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})