trendingNow1zeeHindustan2004103
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Vishnu Deo Sai Networth: छत्तीसगढ़ के नए CM इतने करोड़ के मालिक हैं, जानें नेटवर्थ

Vishnu Deo Sai Networth: छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम नाम की घोषणा की गई है. विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. क्या आप जानते हैं कि विष्णुदेव साय करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 

Advertisement
Vishnu Deo Sai Networth: छत्तीसगढ़ के नए CM इतने करोड़ के मालिक हैं, जानें नेटवर्थ

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है. जीत के बाद से ही छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. रविवार 10 दिसंबर 2023 को छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम नाम की घोषणा की गई है. विधायक दल की बैठक में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को चुना गया. 4 बार सांसद, 2 बार विधायक और 2 बार प्रदेश अध्यक्ष पद संभालने वाले विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. क्या आप जानते हैं कि विष्णुदेव साय करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 

नेटवर्थ 
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 3.5 लाख रुपये कैश, उनकी पत्नी के पास 2.25 लाख रुपये कैश मौजूद है. उनके पूरे परिवार के पास 8.5 लाख कैश रूपये हैं. बैंक में जमा राशि की बात करें तो विष्णुदेव और उनके परिवार के पास बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई, इंडियन बैक और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के खातें में कुल 35 लाख की रकम जमा है. 

सोने-चांदी के शौकीन 
खबरों के अनुसार विष्णुदेव साय के पास 30 लाख रुपये के ज्वैलरी एसेट हैं. वहीं उनकी पत्नी के पास 12 लाख रुपये की ज्वैलरी एसेट हैं. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के पास 450 ग्राम सोना, 2 किलो चांदी और 5 रत्ती का हीरा है. उनकी पत्नी के पास 200 ग्राम सोना और 3 किलो चांदी है. 

करोड़ों की जमीन 
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के पास 58 लाख की कृषि जमीन, 27 लाख की गैर कृषि जमीन है. इसके अलावा उनके बाद 20 लाख की कमर्शियल बिल्डिंग और 1.50 करोड़ की आवासीय जमीन है. 

कर्ज 
विष्णुदेव साय करोड़ों संपत्ति के मालिक है लेकिन उनके ऊपर 49 लाख रुपये से अधिक का होम लोन और एसबीआई बैंक से 7 लाख रुपये का एग्रीकल्चर लोन भी शामिल है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh CM: केंद्रीय मंत्री, राज्य BJP अध्यक्ष, जिम्मेदारियों से भरी रही है छत्तीसगढ़ के नए CM की राजनीतिक यात्रा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})