trendingNow1zeeHindustan1839235
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

चंद्रयान 3 लैंडिंग: सीमा हैदर ने तोड़ा व्रत, लगाए जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे

Chandrayaan 3 landing: सीमा हैदर ने नया वीडियो पोस्ट किया है.इसमें वह चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बाद आतिशबाजी करती नजर आ रही हैं.

Advertisement
चंद्रयान 3 लैंडिंग: सीमा हैदर ने तोड़ा व्रत, लगाए जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे

ग्रेटर नोएडा. चंद्रयान-3 (Chandrayaan 3) की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के बाद देश में हर तरफ जश्न का माहौल है. पाकिस्तान से आई सीमा हैदर (Seema Haider) ने भी पूरे दिन व्रत रखा. सीमा ने चंद्रयान की सफल लैंडिंग के लिए पूजा अर्चना की और लैंडिंग होने के बाद परिवार संग जमकर आतिशबाजी की. सीमा हैदर ने जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे भी लगाए.

सीमा ने वीडियो किया पोस्ट
बुधवार को सीमा हैदर ने चंद्रयान-3 की सफलता के लिए व्रत रखा और पूजा भी की. शाम को जैसे ही चंद्रयान-3 की लैंडिंग हुई, सीमा हैदर ने ने आतिशबाजी का वीडियो भी पोस्ट किया. उस समय सीमा हैदर के पति सचिन के परिवार के लोग भी मौजूद थे. वीडियो में सभी लोग जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए दिखाई दिए.

हिन्दुस्तान के रंग में रंग गई हैं सीमा
पाकिस्तान से आईं सीमा हैदर पर हिंदुस्तानी रंग पूरी तरीके से चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा था. 10 दिन पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त को सीमा ने तिरंगे जैसी साड़ी पहनी. उसके बाद तीज में व्रत रख पूरे रीति रिवाज के साथ इस त्योहार को मनाया.

पीएम और सीएम को भेजी है राखी
सीमा हैदर ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संघ प्रमुख मोहन भागवत को राखी भी पोस्ट की है. इसी साल 13 मई 2023 को सीमा हैदर नेपाल सीमा के रास्ते से ग्रेटर नोएडा पहुंची. पहले रबूपुरा में रहने के बाद 1 जुलाई को सीमा और सचिन भाग कर मथुरा पहुंच गए. पर यहां पुलिस ने 2 जुलाई को उन दोनों प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़िए- Chandrayaan 3 on Moon: रोवर ‘प्रज्ञान’ लैंडर ‘विक्रम’ से बाहर निकला, जानें 14 दिन चांद पर क्या होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})