trendingNow1zeeHindustan2160365
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

संदेशखाली केस में CBI का तगड़ा एक्शन, शेख शाहजहां के भाई आलमगीर समेत 3 गिरफ्तार

इन तीनों को रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. सीबीआई ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज तीन एफआईआर संबंधी मामलों को कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर अपने हाथ में ले लिया है.

Advertisement
संदेशखाली केस में CBI का तगड़ा एक्शन, शेख शाहजहां के भाई आलमगीर समेत 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में शनिवार को सीबीआई ने तगड़ा एक्शन लिया है. एजेंसी ने मामले के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के भाई आलमगीर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय के दल पर पांच जनवरी को हुए हमले में शामिल होने के आरोप के सिलसिले में हुई है. आलमगीर के अलावा सीबीआई ने तृणमूल की छात्र शाखा के अध्यक्ष मफुजर मोल्ला और स्थानीय व्यक्ति सिराजुल मोल्ला को गिरफ्तार किया.

कल अदालत में पेश किया जाएगा
इन तीनों को रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. बता दें कि सीबीआई ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज तीन एफआईआर संबंधी मामलों को कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर अपने हाथ में ले लिया है. विस्तृत जांच के बाद और एकत्र किए गए तकनीकी साक्ष्यों के मद्देनजर इन तीनों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. इसी के साथ मामले में पकड़े गए लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. एजेंसी को संदेह है कि ये लोग 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हुए हमले में कथित तौर पर शामिल थे.

राज्य में अहम रहेगा संदेशखाली का मुद्दा?
पश्चिम बंगाल में मतदान 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होगा. राज्य की सीएम ममता बनर्जी  ने 'एकला चलो रे' का रुख अपनाया है और सभी 42 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं. हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अब भी वाम दलों के साथ गठजोड़ पर विचार कर रही है. इस चुनाव में बीजेपी ने बनर्जी के शासन में कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे, संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भूमि कब्जाने और महिलाओं के उत्पीड़न के आरोपों के सहारे पूरी ताकत झोंक दी है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार पार्टी इस संख्या को बढ़ाने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है.

राज्य में बीजेपी के पास शायद सबसे बड़ा हथियार तृणमूल कांग्रेस में कथित भ्रष्टाचार का है जिससे राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल के कई नेता जेल में हैं.संदेशखाली का मुद्दा चुनाव में बड़ा रहने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी भी प्रदेश के हालिया दौरों में अपनी सभाओं में यह संकेत दे चुके हैं कि संदेशखालि का मुद्दा बीजेपी के प्रचार अभियान के केंद्र में होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})