trendingNow1zeeHindustan1250295
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

NBCC के पूर्व CGM के घर CBI और IT की रेड, छापेमारी में मिला 2 करोड़ से ज्यादा कैश

नोएडा में NBCC के पूर्व CGM के घर CBI-इनकम टैक्स की रेड में 2 करोड़ से ज्यादा कैश मिला. नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी.

Advertisement
NBCC के पूर्व CGM के घर CBI और IT की रेड, छापेमारी में मिला 2 करोड़ से ज्यादा कैश

नई दिल्ली: नोएडा में NBCC के पूर्व सीजीएम के घर पर CBI और इनकम टैक्स की छापेमारी में करोड़ों के नोट मिले हैं. ये छापेमारी कल रात से ही चल रही है. यहां इतने ज्यादा नोट मिले हैं कि उसे गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीनें मंगाई गई है.

आई-टी के छापे, 2 करोड़ रुपये बरामद

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), साथ ही आयकर (आई-टी) विभाग की टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के संबंध में एनबीसीसी के पूर्व अधिकारी डी.के. मित्तल के घर पर छापेमारी की है. सीबीआई की टीम शुक्रवार रात घर पहुंची और तब से घर की तलाशी ले रही है.

आई-टी के एक सूत्र ने कहा कि सीबीआई टीम द्वारा भारी मात्रा में नकदी बरामद करने के बाद विभाग को छापेमारी करने के लिए बुलाया गया था.

नोट गिनने की मशीनें मंगाई गई

शनिवार सुबह आई-टी टीम मित्तल के घर पहुंची तो उसे 2 करोड़ रुपये से अधिक की नगदी मिली. नोटों को गिनने के लिए मशीनें मंगाई गई है. नकदी के अलावा जेवरात भी बरामद किए गए हैं. मित्तल हाल ही में एनबीसीसी से सेवानिवृत्त हुए थे और नोएडा के सेक्टर-19 इलाके में रह रहे थे.

आयकर अधिकारी मित्तल के बैंक खातों की जांच कर रहे हैं. वे पिछले तीन साल के लेनदेन की जांच कर रहे हैं. सीबीआई ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया, जिसके बाद छापेमारी की गई.

इसे भी पढ़ें- रूस को मिली सबसे लंबी पनडुब्बी 'बेलगोरोड', जानें कैसे समंदर में ला सकती है रेडियोएक्टिव सुनामी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})