trendingNow1zeeHindustan2158326
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Delhi liquor Case: ईडी ने केसीआर की बेटी को किया गिरफ्तार, जानें मामला

पत्रकारों से बात करते हुए बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री वी. प्रशांत रेड्डी ने गिरफ्तारी को 'अवैध' बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बीआरएस नेताओं में डर पैदा करने के लिए यह कार्रवाई की है

Advertisement
Delhi liquor Case: ईडी ने केसीआर की बेटी को किया गिरफ्तार, जानें मामला

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एमएलसी के कविता को उनके हैदराबाद स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया. कुछ घंटों तक चली तलाशी के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया. सूत्रों ने बताया कि उन्हें आज रात ही दिल्ली लाया जाएगा.

घर से किया गया गिरफ्तार
उनकी गिरफ्तारी की जानकारी फैलते ही शुक्रवार शाम को उनके आवास के बाहर तनाव फैल गया और लोग केंद्र और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे. बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और उनके भाई के.टी. रामा राव और वरिष्ठ नेता और उनके चचेरे भाई टी. हरीश राव कविता के घर पहुंचे, लेकिन उन्हें बाहर ही रोक दिया गया. बाद में ईडी अधिकारियों ने उन्हें घर में जाने की इजाजत दी.

मोदी सरकार पर लगाए आरोप
पत्रकारों से बात करते हुए बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री वी. प्रशांत रेड्डी ने गिरफ्तारी को 'अवैध' बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बीआरएस नेताओं में डर पैदा करने के लिए यह कार्रवाई की है. प्रशांत रेड्डी ने कहा कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने की योजना के साथ आई थी. 

उन्होंने कहा कि वे तलाशी लेने आए थे, लेकिन अब हमें पता चला कि वे उसे रात 8.45 बजे तक दिल्ली ले जा रहे हैं. बीआरएस नेता ने कहा कि कविता को तब गिरफ्तार किया गया, जब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी को गिरफ्तारी से रोकने का आदेश देने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है, जिस पर 19 मार्च को सुनवाई होनी है.

इससे पहले ईडी की टीम ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को दो समन भेजे थे. हालांकि, उन्होंने इसे नजरअंदाज किया. ईडी के समन के खिलाफ कविता ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})