trendingNow1zeeHindustan1202516
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है.

Advertisement
दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है.

जैन पर हवाला लेनदेन का है आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेन-देन के मामले में की गई है. इससे पहले अप्रैल में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थीं. 

 

जैन के खिलाफ बीजेपी ने दिया था धरना
इसके बाद दिल्ली भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दिया और सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की थी. 

कैश में लेनदेन होने का आरोप
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सत्येंद्र जैन पर कोलकाता की एक कंपनी से हवाला लेनदेन करने का आरोप है. आरोप है कि यह लेनदेन कैश में हुआ है. यह आमतौर पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में इस्तेमाल किया जाता है.

जमीन खरीदने का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैन पर आरोप है कि उन्होंने कागजी कंपनियों से पैसा लिया है, इसके बदले में उन्होंने हवाला का पैसा ट्रांसफर किया है. ईडी का आरोप है कि इस पैसे का इस्तेमाल जमीन खरीदने और दिल्ली के नजदीक फार्म लैंड खरीदने और अपना कर्ज उतारने के लिए किया गया. 

बता दें कि यह मामला साल 2017 में सीबीआई की तरफ से दायर एक केस से जुड़ा है.

मनीष सिसोदिया ने आरोपों को बताया फर्जी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन पर लगे आरोपों को फर्जी बताया है. उन्होंने कहा कि जैन के खिलाफ 8 साल से फर्जी केस चलाया जा रहा है. ईडी ने कई बार उन्हें बुलाया. फिर उन्हें बुलाना बंद कर दिया, क्योंकि कुछ मिला नहीं. अब फिर शुरू कर दिया, क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल प्रदेश के इलेक्शन इंचार्ज हैं.

 

यह भी पढ़िएः दो प्रतिशत ब्याज सहायता योजना की सब्सिडी पर किसानों के लिए बड़ा अपडेट, पढ़िए यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})