trendingNow1zeeHindustan1788396
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर अयोध्या के होटलों में अभी से बुकिंग शुरू, विदेशी लोगों में भी क्रेज

अगले साल यानी कि जनवरी 2024 में राम मंदिर का उद्घाटन होना है. इसके लिए अयोध्या के होटलों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है.

Advertisement
राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर अयोध्या के होटलों में अभी से बुकिंग शुरू, विदेशी लोगों में भी क्रेज

नई दिल्लीः अगले साल यानी कि जनवरी 2024 में राम मंदिर का उद्घाटन होना है. इसके लिए अयोध्या के होटलों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है. 15 से 24 जनवरी के बीच इस उद्घाटन समारोह को देखने के लिए भक्त लगातार पूछताछ कर रहे हैं और बुकिंग में भारी वृद्धि देखी गई है. अयोध्या मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने बुधवार को शहर के होटल मालिकों के साथ बैठक की और उन्हें घरेलू और विदेशी दोनों आगंतुकों के लिए कमरे सजाने का निर्देश दिया.

जनवरी में उद्घाटन की खबर
हालांकि समारोह 15 से 24 जनवरी के बीच आयोजित होने की संभावना है, लेकिन कई भक्तों ने 10-12 दिनों के लिए कमरे बुक करना शुरू कर दिया है. फैजाबाद और अयोध्या में लगभग 100 से अधिक होटल हैं, जिनमें आलीशान, बजट, किफायती, गैर-मान्यता प्राप्त गेस्ट हाउस के अलावा धर्मशालाएं और होम स्टे/पेइंग गेस्ट हाउस भी हैं. इसके अलावा, चार सरकारी गेस्ट हाउस हैं जिनमें कुल 35 कमरे हैं.

कई गेस्ट हाउस तैयार हो रहे
जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 50 छोटे गेस्ट हाउस निर्माणाधीन हैं और नवंबर तक तैयार हो जाएंगे. अयोध्या के सबसे पुराने होटल शाने-अवध के प्रबंध निदेशक शरद कपूर ने कहा, "हमें नियमित रूप से दिल्ली, मुंबई और अन्य मेट्रो शहरों से कॉल आ रहे हैं. भक्त एक पखवाड़े के लिए कमरे बुक करना चाहते हैं. मैं कम से कम 40 प्रतिशत कमरे वीआईपी आगंतुकों के लिए आरक्षित रख रहा हूं.

बुधवार को मंडलायुक्त ने पेइंग गेस्ट योजना के तहत 41 भवन मालिकों को पंजीकरण प्रमाणपत्र भी वितरित किए. दयाल ने कहा, "राम मंदिर के उद्घाटन के बाद, अयोध्या आने वाले भक्तों की संख्या कई गुना बढ़ जाएगी. कई भक्त रात भर भी रुकेंगे. होटल, गेस्ट हाउस/होम स्टे की आवश्यकता होगी. ये होम स्टे न केवल भक्तों को घर जैसा अनुभव देंगे बल्कि स्थानीय लोगों के लिए अतिरिक्त आय भी पैदा करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})