Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Bihar bridge collapsed: बिहार में बन रहे देश के सबसे बड़े पुल का हिस्सा गिरा, एक मजदूर की मौत, कई के दबे होने की आशंका

Supaul bridge collapsed: बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर पुल का गार्डर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई मजदूरों के दबे होने की जानकारी सामने आई है. हादसा होने के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई.

Advertisement
Bihar bridge collapsed: बिहार में बन रहे देश के सबसे बड़े पुल का हिस्सा गिरा, एक मजदूर की मौत, कई के दबे होने की आशंका
Ansh Raj|Updated: Mar 22, 2024, 10:21 AM IST

नई दिल्ली, Bihar bridge collapsed: बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर पुल का गार्डर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई मजदूरों के दबे होने की जानकारी सामने आई है. हादसा होने के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. सूचना पर पहुंची बचाव टीम और पुलिसकर्मियों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. बिहार में यह देश का सबसे बड़ा पुल बन रहा था. 

सुपौल के बकोर और मधुबनी जिले के बीच देश का सबसे बड़ा पुल बनकर तैयार हो रहा था. मिली जानकारी के मुताबिक पुल के पिलर नंबर 50, 51 और 52 के गार्डर अचानक भरभरा कर गिए गए, जिस कारण वहां पर भगदड़ मच गई.  हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

मिली जानकारी के मुताबिक सुपौल के बकोर में बन रहे इस पुल का हिस्सा अचानक भरभरा कर नीचे गिर गया. बता दें कि पुल का काम ट्रांस रेल कंपनी कर रही है और 10.5 किलोमीटर का पुल है जिसे भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बनाया है. पुल के गिरने के बाद कंपनी के सभी लोग मौका देखकर फरार हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक इस पुल को बनाने के लिए 200 करोड़ रुपए की लागत लगी है. वहीं पुल कोसी नदी पर बन रहा था और इसकी लागत 984 करोड़ बताई जा रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})