trendingNow1zeeHindustan1793757
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Loksabha Election 2024: सपा-रालोद को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए ये दिग्गज नेता

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने विपक्ष को बड़ा झटका दिया है. सपा, रालोद और कांग्रेस के कई नेताओं ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया.

Advertisement
Loksabha Election 2024: सपा-रालोद को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए ये दिग्गज नेता

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने विपक्ष को बड़ा झटका दिया है. सपा, रालोद और कांग्रेस के कई नेताओं ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया. लखनऊ बीजेपी कार्यालय में विपक्ष के साहब सिंह, राजपाल सैनी, सुषमा पटेल, पूर्व सांसद अंशुल वर्मा, शालिनी यादव, पूर्व विधायक गुलाब सरोज और जगदीश सोनकर जैसे बड़े चेहरे पार्टी में शामिल हुए.

कई और दिग्गज छोड़ सकते हैं पार्टी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. राजनीतिक जानकारों की माने तो भाजपा ने पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक विपक्षी दलों को झटका देने की तैयारी की है. पश्चिमी यूपी में सैनी समाज का बड़ा वोट बैंक है. इस समाज के वोट पर साहब सिंह सैनी और राजपाल सिंह सैनी का खासा प्रभाव है.राजपाल ने 2022 में खतौली से रालोद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. पूर्वांचल में जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर सीट से सपा विधायक रहीं सुषमा पटेल कुर्मी समाज से हैं, पार्टी पूर्वांचल में कुर्मी समाज में अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है.

4 बार विधायक रहे हैं सोनकर
पूर्व विधायक जगदीश सोनकर चार बार विधायक रहे हैं. पूर्वांचल के सोनकर समाज में उनकी मजबूत पकड़ है. 2019 में वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली शालिनी यादव ने भाजपा का दामन थाम लिया. शालिनी कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा में पूर्व उपसभापति रहे श्याम लाल यादव की पुत्रवधू हैं.

शालिनी यादव ने 2019 में कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी. जिस दिन उन्होंने सपा की सदस्यता ग्रहण की थी, उसी दिन उन्हें सपा ने पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा का उम्मीदवार बना दिया था. हालांकि, उससे पहले वह कांग्रेस के टिकट पर वाराणसी में मेयर का चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

जानिए क्या बोले केशव मौर्य
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, आज भाजपा परिवार में सपा, आरएलडी और बसपा छोड़कर बहुत बड़ा समूह आ गया है. मैं राजपाल सैनी का स्वागत करता हूं. साहब सिंह सैनी, जगदीश सोनकर, अंशुल वर्मा, सुषमा पटेल, गुलाब सरोज, शालिनी यादव, राजीव बक्शी, आगरा से रवि भारद्वाज, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता यादव, पीयूष यादव, पुष्पेंद्र पासी, मुजफ्फरनगर से श्रीनिवास सैनी समेत सभी नए सदस्यों का अभिनंदन करता हूं.

उन्होंने कहा कि हम 2024 में यूपी की 80 सीट जीत रहे हैं. तीसरी बार केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है. जीत का असर ऐसा होगा कि विपक्षी नेता सोंचेगे कि हम अपनी जमानत कैसे बचाएं.प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा, गरीब कल्याण की योजनाओं से प्रभावित होकर कई बड़े नेताओं ने हमारे साथ जुड़ने का निर्णय लिया. मैं उनका स्वागत करता हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})