trendingNow1zeeHindustan1349075
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अस्पताल में तड़प रहा था मरीज, जाम में फंसे डॉक्टर ने जान बचाने के लिए 45 मिनट तक लगाई दौड़

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मरीज की जान बचाने के लिए डॉक्टर ने 45 मिनट तक दौड़ लगाई. वह 3 किमी दौड़कर अस्पताल पहुंचा. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और डॉक्टर की हर ओर सराहना हो रही है. 

Advertisement
अस्पताल में तड़प रहा था मरीज, जाम में फंसे डॉक्टर ने जान बचाने के लिए 45 मिनट तक लगाई दौड़

नई दिल्लीः कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मरीज की जान बचाने के लिए डॉक्टर ने 45 मिनट तक दौड़ लगाई. वह 3 किमी दौड़कर अस्पताल पहुंचा. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और डॉक्टर की हर ओर सराहना हो रही है. 

ट्रैफिक जाम में फंस गए थे डॉक्टर
दरअसल, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सर्जन डॉ. गोविंद नंदकुमार 30 अगस्त को कनिंघम रोड से सरजापुर के मणिपाल अस्पताल जा रहे थे, ताकि वह पित्ताशय की थैली की एक आपातकालीन लेप्रोस्कोपिक सर्जरी कर सकें, लेकिन वह इस दौरान ट्रैफिक जाम में फंस गए. 

 

कार छोड़ अस्पताल की ओर दौड़े
जाम से जल्द राहत नहीं मिलने के संकेत के बाद डॉ. गोविंद नंदकुमार ने चालक के साथ कार छोड़ने का फैसला किया और वह अस्पताल की ओर दौड़ पड़े, क्योंकि सर्जरी के लिए देर हो रही थी. 

नंदकुमार ने सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर यह वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘कभी-कभी आपको वही करना पड़ता है, जो आपको करना होता है!’ 

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने भी किया ट्वीट
नंदकुमार ने कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और बायोकॉन प्रमुख किरण मजूमदार-शॉ को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘ क्या अधिक लोगों को अपने कार्यस्थल की ओर जाने के लिए पैदल चलना चाहिए अथवा दौड़ना चाहिए?’ 

डॉक्टर ने की मरीज का आपात सर्जरी
नंदकुमार करीब तीन किलोमीटर दौड़ने के बाद अस्पताल पहुंचे और फिर उसके बाद उन्होंने मरीज की आपातकालीन सर्जरी की. अपने कर्तव्य के प्रति इस समर्पण के लिए सोशल मीडिया पर लोग नंदकुमार की तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः गुजरात पुलिस ने ऑटो वाले के घर खाना खाने जाने से रोका तो भड़के केजरीवाल, देखें पूरा VIDEO

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})