trendingNow1zeeHindustan1847910
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Arvind Kejriwal को होना चाहिए 'इंडिया' का लीडर और पीएम उम्मीदवार, आप ने बताये कारण

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का लीडर होना चाहिए. आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने ये बात कही है. 

Advertisement
Arvind Kejriwal को होना चाहिए 'इंडिया' का लीडर और पीएम उम्मीदवार, आप ने बताये कारण

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) ब्लॉक का लीडर होना चाहिए. साथ ही उन्होंने केजरीवाल को पीएम पद के उम्मीदवार के लिए उपयुक्त चेहरा बताया है.

क्या बोलीं प्रियंका कक्कड़
पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, "अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि केजरीवाल पीएम पद (Arvind Kejriwal) के उम्मीदवार बनें. इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है. मुफ़्त शिक्षा, मुफ़्त पानी, मुफ़्त बिजली, बुज़ुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है. वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं."

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को गठबंधन का नेता होना चाहिए, क्योंकि वह लगातार भारत देश की भलाई के लिए लड़ रहे हैं. प्रियंका कक्कड़ ने कहा, "आप पार्टी प्रवक्ता के रूप में बोलते हुए, मैं अरविंद केजरीवाल को नामांकित करूंगी. उन्होंने एक मॉडल लागू किया है जिससे दिल्ली में न्यूनतम मुद्रास्फीति हुई है."

मुंबई में कल होगी बैठक
26 पार्टी इंडिया ब्लॉक की दो मीटिंग हो चुकी हैं. कर्नाटक में दूसरी बैठक के दौरान, गठबंधन को आधिकारिक तौर पर 'इंडिया' नाम दिया गया. तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में होने वाली है. 

ये भी पढ़ेंः Mayawati अकेले लड़ेगीं 2024 लोकसभा चुनाव, इमरान मसूद को बाहर करने की वजह भी बताई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})