trendingNow1zeeHindustan1398970
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अंकिता भंडारी हत्याकांड: फोरेंसिक रिपोर्ट में रेप से इनकार, जानें केस में हुआ क्या खुलासा

उत्तराखंड में एक रिजॉर्ट मालिक द्वारा वहां रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करने वाली अंकिता भंडारी की कथित तौर पर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पीड़िता के विसरा नमूनों की प्रारंभिक फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है.

Advertisement
अंकिता भंडारी हत्याकांड: फोरेंसिक रिपोर्ट में रेप से इनकार, जानें केस में हुआ क्या खुलासा

देहरादून: उत्तराखंड में एक रिजॉर्ट मालिक द्वारा वहां रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करने वाली अंकिता भंडारी की कथित तौर पर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पीड़िता के विसरा नमूनों की प्रारंभिक फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. 19 साल की अंकिता भंडारी का शव 24 सितंबर को उत्तराखंड के ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था. 

क्या था पूरा मामला
भंडारी के नियोक्ता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता के पुत्र पुलकित आर्य और उसके दो सहयोगियों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी. इसके विरोध में व्यापक जनआक्रोश देखने को मिला और लोगों ने दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की. 

क्या हुआ है खुलासा
अधिकारी ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि विसरा के नमूनों की रिपोर्ट में अंकिता की हत्या से पहले उसके यौन उत्पीड़न की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि नए निष्कर्ष एम्स, ऋषिकेश द्वारा जारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का समर्थन करते हैं, जिसमें पीड़िता के यौन उत्पीड़न से भी इनकार किया गया था. 

केस की मौजूदा स्थिति
आर्य और उसके दो साथी जेल में हैं, जबकि मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच जारी है. सूत्रों के मुताबिक डीआईजी पी. रेणुका देवी की अध्यक्षता में एसआईटी की जांच अपने निष्कर्ष के करीब है जिसके बाद मामले में आरोप पत्र दायर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: किन्नर सर्जरी से बन सकेंगे महिला या पुरुष, सरकार देगी 2.5 लाख की मदद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})