trendingNow1zeeHindustan1808829
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अंजू सिर्फ बहाना, हिंदू लड़कियां हैं निशाना, जानें दुनिया के सबसे खतरनाक संगठन की 'नापाक' साजिश

भारत और पाकिस्तान में इन दिनों दो लव स्टोरी खूब सुर्खियों में है. एक है पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी तो दूसरी है भारत की अंजू का पाकिस्तान जाना.

Advertisement
अंजू सिर्फ बहाना, हिंदू लड़कियां हैं निशाना, जानें दुनिया के सबसे खतरनाक संगठन की 'नापाक' साजिश

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान में इन दिनों दो लव स्टोरी खूब सुर्खियों में है. एक है पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी तो दूसरी है भारत की अंजू का पाकिस्तान जाना. लेकिन इन दोनों कहानियों में एक अंतर है, जिसे समझना बहुत जरूरी है.सीमा हैदर जब से भारत आई है उसे लगातार पुलिस और जांच एजेंसियों के सवालों से जूझना पड़ रहा है,फेम भी मिल रहा है, लोग सवाल भी उठा रहे हैं. 

लेकिन दूसरी ओर अंजू की कहानी बिल्कुल इसके उलट है. पहले अंजू ने बयान दिया कि वो नसरुल्‍ला से मिलने गई थी लेकिन बाद में उसकी शादी की तस्वीरें आ गईं. अब उसे महंग-महंगे गिफ्ट मिल रहे हैं. कई बिजनेसमैन्स ने प्लॉट समेत कई महंगे गिफ्ट दिए हैं. नसरुल्‍ला वीडियो के जरिए कमाई कर रहा है.लेकिन इस बीच कहीं भी अंजू से पूछताछ की कोई बात सामने नहीं आई है.

अंजू सिर्फ बहाना है, असली मकसद..
कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंजू एक बहाना है बल्कि इसके पीछे पाकिस्तान और आईएसआई का मकसद हिंदू लड़कियों को बरगलाना और उन्हें निशाना बनाने का है. अंजू को महंगे गिफ्ट देना और उसकी आरामशुदा जिंदगी का दिखावा करना प्लानिंग का हिस्सा है. जिसके चलते वहां आतंकी संगठन रणनीतिक रूप से भारत की हिंदू लड़कियों को निशाना बनाना चाहता है.

लव जिहाद के टूलकिट का शिकार...
अंजू जैसे लड़कयों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर लव जिहाद के टूलकिट काम कर रहे हैं. इसी बीच अंजू पाकिस्तान के इस्लामाबाद भी पहुंच गई है और अपनी वीजा अवधि बढ़ाने की बात कह रही है. पाकिस्तान में सोशल मीडिया अंजू और नसरुल्ला की प्रेम कहानी को मिशन की तरह प्रचारित किया जा रहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईएसआई इसके जरिए भारत में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करवाना और उनका इस्तेमाल करना चाहता है.

पाकिस्तान में हिंदू महिलाओं के साथ अत्याचार की बात किसी से छिपी नहीं है. आए दिन हिंदुओं के धर्मांतरण की खबरें सामने आती रहती हैं. फिलहाल देखना होगा कि अंजू और सीमा हैदर को लेकर दोनों देशों की सरकारें किस तरह का एक्शन लेती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})