trendingNow1zeeHindustan1884627
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

घोसी की जीत के 15 दिन अखिलेश ने फिर BJP को दिलाई याद, 'ये PDA की सफलता की शुरुआत'

अखिलेश यादव ने अपनी X वॉल पर लिखा-'घोसी की जनता ने मतदाता नहीं बल्कि एक आंदोलनकारी की तरह वोट डालकर बता दिया है कि लोकतांत्रिक-क्रांति कैसे संभव है.

Advertisement
घोसी की जीत के 15 दिन अखिलेश ने फिर BJP को दिलाई याद, 'ये PDA की सफलता की शुरुआत'

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोसी उपचुनाव में मिली जीत को सर्वसमाज की एकता की मिसाल कहा है. उन्होंने कहा-घोसी की जनता ने सिर्फ़ एक विधायक नहीं, देश के नये भविष्य का रास्ता भी चुना है. 

क्या बोले अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने अपनी X वॉल पर लिखा-'घोसी की जनता ने मतदाता नहीं बल्कि एक आंदोलनकारी की तरह वोट डालकर बता दिया है कि लोकतांत्रिक-क्रांति कैसे संभव है. भाजपा को हराकर घोसी के लोगों ने ‘सर्वसमाज की एकता’ की नयी मिसाल दी है और नकारात्मक राजनीति को करारा जवाब दिया है.

घोसी की जनता ने PDA के फ़ार्मूले की सफल शुरुआत की है और सबसे बड़ी बात ये है कि इसे सामाजिक न्याय में विश्वास रखनेवाले समाज के सभी वर्गों के अच्छे और बड़े दिलवालों ने मिलकर सफल बनाया है और ये सब आपसी सम्मान-सहयोग से संभव हुआ है। घोसी ने भाजपा की आपस में लड़ानेवाली राजनीति को भी मात दी है. 'घोसी की घोषणा’ पूरे देश के लिए संदेश बन गयी है.'

घोसी की जीत को बड़े प्रतीक के रूप में पेश कर रही सपा
बता दें कि चुनाव के नतीजों से पहले भी अखिलेश यादव ने कहा था कि घोसी से पूरे देश के लिए संदेश जाएगा. चुनावी जीत के बाद भी सपा की तरफ से इस बात को दोहराया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से स्वीकार किया गया कि चुनाव के दौरान पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह के खिलाफ लोगों की नाराजगी की जानकारी थी. यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि इस नाराजगी को दूर करने का प्रयास भी किया गया. लेकिन, नतीजों से लगता है कि नाराजगी दूर नहीं कर पाए.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})