trendingNow1zeeHindustan1979858
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर नहीं बनने देना चाहते अखिलेश, बताएं उनका स्टैंड क्या है: केशव मौर्य

केशव मौर्य ने कहा- अल्पसंख्यकों के वोट की खातिर हिंदुओं का खून बहाने वाली सपा भगवान श्रीकृष्ण के वंशजों का वोट चाहती है, लेकिन श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर (का निर्माण) नहीं चाहती.

Advertisement
मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर नहीं बनने देना चाहते अखिलेश, बताएं उनका स्टैंड क्या है: केशव मौर्य

लखनऊ. अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खबरों के बीच मथुरा के कृष्ण मंदिर पर भी चर्चा तेज हो गई है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर का निर्माण नहीं चाहने का आरोप लगाया. उन्होंने अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वह आजम खां और उनके समुदाय के दबाव में नहीं हैं तो अपना रुख स्पष्ट करें.

सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट
X पर एक पोस्ट में डिप्टी सीएम ने लिखा-अल्पसंख्यकों के वोट की खातिर हिंदुओं का खून बहाने वाली सपा भगवान श्रीकृष्ण के वंशजों का वोट चाहती है, लेकिन श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर (का निर्माण) नहीं चाहती. सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस मामले में अगर (सपा नेता एवं पूर्व मंत्री) आजम खां और उनके समुदाय के दबाव में नहीं हैं, तो अपना रुख स्पष्ट करें.

बता दें कि अखिलेश यादव ने  2022 यूपी विधानसभा चुनावन से पहले कहा था-भगवान श्रीकृष्‍ण मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि (राज्य में) समाजवादी सरकार बनने जा रही है. 

पीएम मोदी ने की है पूजा-अर्चना
दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह भगवान कृष्ण की भक्त मीराबाई की 525वीं जयंती मनाने के लिए आयोजित 'मीराबाई जन्मोत्सव' में भाग लेने के लिए वहां गए थे. देश की विभिन्न अदालतों में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद से संबंधित मामला लंबित है.

यह भी पढ़िएः हमास ने बंधकों का दूसरा बैच किया रिहा, इजरायल पर लगाया युद्धविराम के उल्लंघन का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})