trendingNow1zeeHindustan1766939
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

UCC का विरोध करेगा AIMPLB, बैठक में हुआ महत्वपूर्ण फैसला

बुधवार 5 जुलाई को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ में एक अहम मीटिंग बुलाई गई. मीटिंग में AIMPLB के सभी 51 एग्जीक्यूटिव सदस्यों ने ऑनलाइन हिस्सा लिया.

Advertisement
UCC का विरोध करेगा AIMPLB, बैठक में हुआ महत्वपूर्ण फैसला

नई दिल्लीः बुधवार 5 जुलाई को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ में एक अहम मीटिंग बुलाई गई. मीटिंग में AIMPLB के सभी 51 एग्जीक्यूटिव सदस्यों ने ऑनलाइन हिस्सा लिया. 

UCC के विरोध की कि गई अपील
मीटिंग के बाद AIMPLB ने देश भर के लोगों से यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध करने की अपील की है. बोर्ड की ओर से एक क्यूआर कोड वाला लेटर जारी किया गया है. इस क्यूआर कोड को स्कैन करके अपनी राय सीधे भारत के विधि आयोग तक पहुंचाई जा सकती है. 

'देश में UCC को लेकर बनाया जा रहा माहौल'
AIMPLB की ओर से जारी लेटर में कहा गया, 'आप सबको ज्ञात होगा कि फिलहाल अपने देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए एक विशेष माहौल बनाया जा रहा है. साथ ही अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियों के इस देश में समान नागरिक संहिता के माध्यम से धार्मिक और सांस्कृतिक स्वतंत्रता पर चोट पहुंचाई जा रही है.' 

'UCC का होना चाहिए विरोध'
लेटर में आगे कहा गया, 'इसी संबंध में भारत के विधि आयोग ने देश के नागरिकों से समान नागरिक संहिता को लेकर उनकी राय मांगी है. ऐसे में हमें इस संबंध में बड़े पैमाने पर जवाब देना चाहिए और समान नागरिक संहिता का विरोध करना चाहिए.' 

ये भी पढ़ेंः अजीत पवार की बैठक में पहुंचे 30 विधायक, जानें पवार के साथ कितने MLA

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})