trendingNow1zeeHindustan1279555
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी, जानें पत्र में क्या कहा?

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी. उन्होंने पत्र में लिखा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा मेरी जुबान फिसलने के चलते हुआ. मैं माफी मांगता हूं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं.

Advertisement
अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी, जानें पत्र में क्या कहा?

नई दिल्लीः लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी. उन्होंने पत्र में लिखा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा मेरी जुबान फिसलने के चलते हुआ. मैं माफी मांगता हूं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं.

कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति को लेकर की थी टिप्पणी
दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीते बुधवार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मीडिया से बातचीत में 'राष्ट्रपत्नी' कहकर संबोधित किया था. अधीर रंजन की टिप्पणी के बाद गुरुवार को यह विवाद गहरा गया था. लोकसभा में बीजेपी के विरोध के बाद कार्यवाही स्थगित हो गई. यही नहीं सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक भी हुई.

बीजेपी ने की थी सोनिया गांधी से माफी की मांग
बीजेपी ने और सरकार के मंत्रियों ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की. गुरुवार दोपहर इसी मुद्दे पर  लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे के कुछ ही देर बाद दोबारा स्थगित कर दी गई. इसी बीच सोनिया गांधी सत्तापक्ष की सीटों की तरफ गईं और उन्होंने भाजपा सांसद रमा देवी से पूछना चाहा कि इस विवाद में उनका नाम क्यों खींचा जा रहा है. 

नाराजगी भरे स्वर में सोनिया ने स्मृति से कुछ कहा
इसी दौरान स्मृति ईरानी भी वहां पहुंचीं और वह सोनिया गांधी के नजदीक पहुंचकर वस्तुत: चौधरी के बयान का विरोध करती दिखीं. पहले तो सोनिया ने स्मृति ईरानी को अनदेखा करने का प्रयास किया, लेकिन कुछ ही क्षण बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री की ओर रुख करके नाराजगी भरे स्वर में कुछ कहते देखा गया. 

अधीर रंजन ने पहले भी दी थी सफाई
हालांकि, इस मुद्दे पर गुरुवार को कांग्रेस नेता चौधरी ने कहा था, 'देश का राष्ट्रपति जो भी हो, चाहे वह ब्राह्मण हो, या आदिवासी, हमारे लिए राष्ट्रपति हैं. पद की गरिमा का पूरा सम्मान है.' 

उन्होंने कहा, 'कल पत्रकारों से बातचीत में यह शब्द एक बार चूक से निकल गया. उसी समय पत्रकार ने मुझे कहा कि आप ‘राष्ट्रपति’ कहना चाहते हैं. मैंने कहा कि (यह शब्द) चूकवश निकल गया, इसे नहीं दिखाएंगे तो बेहतर होगा. इसके बाद भी पत्रकार ने इस वीडियो को चलाया.'

यह भी पढ़िएः कर्नाटक में युवा BJP नेता की हत्या में नया एंगल! पुलिस इस थ्योरी पर भी कर रही है जांच

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})