trendingNow1zeeHindustan1489009
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट बरामद,नोएडा से नाइजीरियन गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

नोएडा पुलिस तीनों नाइजीरियन आरोपियों से पूछताछ कर रही है. यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के नकली पासपोर्ट का उपयोग किस लिए करना चाह रहे थे. इन्होंने एक सेवानिवृत्त कर्नल से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये ठगे हैं.

Advertisement
अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट बरामद,नोएडा से नाइजीरियन गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

नोएडा: नोएडा पुलिस ने एक चौंका देने वाले ठगी के केस का फंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय का एक फर्जी पासपोर्ट बरामद किया है. यह फ्राड एक नाइजीरियन गिरोह कर रहा था, जिसके तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस उपायुक्त (जोन 3) अभिषेक वर्मा ने बताया कि नोएडा पुलिस और ग्रेनो साइबर सेल ने तीन नाइजीरियाई नागरिकों ईक उफेरेमुकेवे, एडविन कॉलिंस, व ओकोलोई डेमियन को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है. 

दवा कंपनी के नाम पर ठगी
नोएडा की थाना बीटा-2 पुलिस और साइबर सेल ने दवा कंपनी के नाम पर ठगी करने वाले नाइजीरियाई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन्होंने एक सेवानिवृत्त कर्नल से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये ठगे हैं. पुलिस ने इस गिरोह के पास से बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का जाली पासपोर्ट भी बरामद किया है. 

ऐश्वर्या के पासपोर्ट से क्या करना चाह रहे थे
पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ के जरिए यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे ऐश्वर्या राय के नकली पासपोर्ट का उपयोग किस लिए करना चाह रहे थे. 

जड़ी-बूटियां से लेकर डेटिंग तक से ठगी
गिरोह के सदस्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर मंहगे दामों पर जड़ी-बूटियां खरीदने का झांसा देते थे. इसके अलावा गिरोह विवाह संबंधी वेबसाइट और डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को लगातार निशाना बना रहा था. पुलिस को सूचना मिली थी कि ये गिरोह ‘एबॉट फार्मास्युटिकल्स’ कंपनी समेत अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर लोगों को निशाना बना रहा था. इन्होंने एक सेवानिवृत्त कर्नल को स्तन कैंसर की दवा बनाने के लिए कोलानट खरीदने का झांसा दिया था. इसके बाद एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया. जांच के दौरान पता चला है कि ये गिरोह विवाह संबंधी वेबसाइट और डेटिंग ऐप से कई लोगों को निशाना बना चुका था. गिरफ्तार आरोपियों के पास वीजा और पासपोर्ट भी नहीं था. 

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा रॉ एजेंट बनकर करेंगे देश की सेवा, रश्मिका की एक झलक देख हो जाएंगे फिदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})