trendingNow1zeeHindustan1651521
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

ED अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेगी आप, जानिए क्या बोले संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि आबकारी नीति मामले के आरोपपत्र में ‘फर्जी’ तरीके से उनका नाम शामिल करने को लेकर वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा करेंगे.

Advertisement
ED अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेगी आप, जानिए क्या बोले संजय सिंह

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि आबकारी नीति मामले के आरोपपत्र में ‘फर्जी’ तरीके से उनका नाम शामिल करने को लेकर वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा करेंगे. यहां, संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि ईडी ‘‘बिना किन्ही तथ्यों और साक्ष्यों के फर्जी मुकदमे बनाने में जुटी हुई है. 

भाजपा ने किया पलटवार
सिंह के आरोपों पर भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि ऐसा लगता है कि हर आने वाले दिन के साथ आप सांसद को गिरफ्तारी का डर सता रहा है. वहीं, आप नेता ने केन्द्रीय एजेंसी द्वारा परेशान किए गए अन्य पीड़ितों से भी अपने साथ जुड़ने की अपील की. सिंह ने कहा, ‘‘जैसा कि संसद की विशेषाधिकार समिति ने मुझे ईडी द्वारा फर्जी मामले गढ़े जाने का पर्दाफाश करने को कहा है, मैं आपका मामला और सूचनाएं लेकर विशेषाधिकार समिति के पास जाउंगा. 

ये भी पढ़ेंः बाबा साहब आंबेडकर की जयंती पर जानिए उनसे जुड़े हर सवाल का जवाब, बस एक क्लिक में

अधिकार के दुरुपयोग और फर्जी आरोपों के लिए ईडी को जिम्मेदार ठहराने की आवश्यकता है.’’ सिंह ने इडी पर उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए एजेंसी के खिलाफ संसद में आवाज उठाया था. उन्होंने कहा, ‘‘मैं ईडी के निदेशक एस. के. मिश्रा, आरोपपत्र पर हस्ताक्षर करने वाली अधिकारी भानुप्रिया और जांच अधिकारी (आईओ) जोगिन्दर सिंह के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा करुंगा.

ये भी पढ़ेंः नीतीश के गठबंधन में शामिल जीतन मांझी ने अमित शाह से की मुलाकात, नए समीकरण की अटकलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})