trendingNow1zeeHindustan1310192
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'2024 का लोकसभा चुनाव मोदी Vs केजरीवाल होगा'

आम आदमी पार्टी ने ये दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 'मोदी Vs केजरीवाल' होगा. संजय सिंह का कहना है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की रेड करा कर भाजपा ने पूरे देश को ये संदेश दिया है.

Advertisement
'2024 का लोकसभा चुनाव मोदी Vs केजरीवाल होगा'

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह का कहना है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की रेड करा कर भाजपा ने पूरे देश को संदेश दिया है कि देश में 2024 का लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम भाजपा यानि 'मोदी बनाम केजरीवाल' होगा.

सिसोदिया पर सीबीआई की रेड किसने कराई?
संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल जब गुजरात जाकर दिल्ली और पंजाब का मॉडल वहां लागू करने की बात करते हैं, तो केंद्र 'फ्री की रेवड़ी' कहकर हमलावर हो जाता है. जब अरविंद केजरीवाल ने खुलासा किया कि 'फ्री की रेवड़ी' तो आपने अपने दोस्तों में बांट रखी है, तब मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की रेड करा दी गई.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि पिछले कई घंटे से सीबीआई की जांच चल रही है. एक नहीं, एक हजार जांच कराओ. पहले भी जांच कराई थी. कई-कई बार जांच कराई थी और ऐसे ही चीख-चीख कर कह रहे थे. जब अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर आपने छापे मारे थे, तब कहा था कि राजेंद्र कुमार का बहुत बड़ा घोटाला पकड़ लिया. उस जांच को सात हो गए, उस जांच का क्या हुआ. कोई जवाब देगा.

'शुंगलू कमेटी ने 400 फाइलों की जांच की'
AAP ने कहा कि मनीष सिसोदिया के घर पर पहले भी सीबीआई ने छापा मारा, उसमें क्या निकला कोई जवाब देगा. शुंगलू कमेटी ने 400 फाइलों की जांच की और बाद में क्लीन चीट दे दिया. हमारे 40-40 विधायकों को पकड़कर जेल में डाला, कोई कार्रवाई की. क्या उन पर कुछ साबित हो पाया. कोर्ट ने बरी किया और कई मामलों में दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई.

आम आदमी पार्टी के मुताबिक सीबीआई रेड की वही तारीख चुनी गई, जिस दिन न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पेज पर मनीष सिसोदिया की फोटो के साथ दिल्ली के शिक्षा क्रांति की खबर छपी. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा बताए कि 10 लाख करोड़ रुपए का लोन और पांच लाख करोड़ रुपए का टैक्स क्यों माफ किया.

अरविंद केजरीवाल को टारगेट कर रही भाजपा?
संजय सिंह ने कहा कि पूरी भाजपा अपना सारा काम छोड़कर अरविंद केजरीवाल को टारगेट कर रही है. भाजपा नेताओं के पास एक ही काम है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बोलो, उनके खिलाफ मुहिम छेड़ो, जितनी कार्रवाई और कोशिशें हो सकती है, वो करो. आज भाजपा ने पूरे देश को कहीं न कहीं एक संदेश यह भी दिया है कि हिन्दुस्तान में 2024 का जो लोकसभा चुनाव होने जा रहा है, वो आम आदमी पार्टी बनाम भारतीय जनता पार्टी होगा.

संजय सिंह ने कहा कि स्पष्ट करते हुए कहा कि अब न तो केजरीवाल रूकने वाले हैं और न ही दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल रूकने वाला है. हमारा कोई काम नहीं रूकेगा. आप हमारे स्वास्थ्य मंत्री को बंद कीजिए. आप शिक्षा मंत्री पर भी कार्रवाई करिए, लेकिन दिल्ली का कोई काम नहीं रूकेगा. सुबह से प्रोपगंडा फैला रखा है कि पेड न्यूज छप गया. उसी न्यूयॉर्क टाइम्स में कोरोना के कुप्रबंधन की भी खबर छपी थी.

क्यों सीबीआई को सिसोदिया के घर भेजा गया?
आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने आरोप लगाया कि अमेरिकी समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) के पहले पन्ने पर दिल्ली शिक्षा मॉडल के बारे में सकारात्मक खबर प्रकाशित होना केंद्र सरकार को रास नहीं आया और उसने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर तलाशी के लिए सीबीआई को भेज दिया.

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सिसोदिया के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की कार्रवाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'छोटी सोच' बताया, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसी को 'सभी प्रकार का सहयोग' देने का आश्वासन दिया और जोर दिया कि उन्हें सिसोदिया के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिलेगा.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने 18 अगस्त को अपने अंतरराष्ट्रीय संस्करण के पहले पृष्ठ पर एक खबर प्रकाशित की जिसमें आम आदमी पार्टी के शासन के दौरान "दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में व्यापक परिवर्तन" को रेखांकित किया गया है. खबर के साथ तीन छात्राओं के साथ सिसोदिया की एक तस्वीर भी प्रकाशित की है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार एनवाईटी के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने सीबीआई भेजी.' उन्होंने कहा, 'सीबीआई का स्वागत है. पूरा सहयोग करेंगे. पहले भी कई जांच/ छापे पड़े. कुछ नहीं निकला. अब भी कुछ नहीं निकलेगा.'

इसे भी पढ़ें- अब ED की तलवार! 'CBI की FIR में सिसोदिया समेत 15 नाम', केजरीवाल बोले-ऊपरी आदेश पर कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})