trendingNow1zeeHindustan1596378
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Women's Day 2023: 50 साल की उम्र में भी इन एक्ट्रेसेस का है बॉलीवुड में दबदबा, दमदार रोल्स के आगे फीके हैं सुपरस्टार्स

Women's Day 2023: हिंदी सिनेमा में एक समय था जब पुरुषों का दबदबा देखने को मिलता था.महिलाओं ने हिंदी सिनेमा में अपने काम और मेहनत से नया मुकाम हासिल किया है. आज बॉलीवुड में 50 साल की उम्र में भी महिलाओं का दबदबा देखने को मिल रहा हैं.  

Advertisement
Women's Day 2023: 50 साल की उम्र में भी इन एक्ट्रेसेस का है बॉलीवुड में दबदबा, दमदार रोल्स के आगे फीके हैं सुपरस्टार्स

नई दिल्ली: Women's Day 2023: 8 मार्च को विश्व भर में विमेंस डे मनाया जाएगा. वर्तमान समय में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं चाहे डिफेंस हो या फिर सिनेमा जगत. हिंदी सिनेमा में एक समय था जब पुरुषों का दबदबा देखने को मिलता था. पिछले कुछ सालों से महिलाओं ने हिंदी सिनेमा में अपने काम और मेहनत से नया मुकाम हासिल किया है. हिंदी सिनेमा में एक वक्त था जब 30 साल के बाद महिलाओं का एक्टिंग करियर खत्म हो जाता था, लेकिन आज बॉलीवुड में 50 साल की उम्र में भी महिलाओं का दबदबा देखने को मिल रहा हैं. आज हम इस लेख में आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जो 50 साल की उम्र में भी हिंदी सिनेमा पर राज करती हैं. इस वूमन डे पर जानते हैं ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी उम्र 50 के पार है पर एक्टिंग के मामले में वो किसी से भी कम नहीं हैं.

नीना गुप्ता 
नीना गुप्ता बॉलीवुड में बहुत सी बेहतरीन फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. 63 साल की हो चुकी नीना गुप्ता अपनी उम्र को बहुत पीछे छोड़कर दिन प्रति दिन और भी ज्यादा जिंदादिल होती जा रही हैं. फिल्मों के अलावा नीना गुप्ता ने करियर में बहुत सी वेब सीरीज में भी काम किया है. हाल ही में आई अभिनेत्री की वेब सरीज 'पंचायत' है, जिसमें उनके रोल को बहुत सराहा गया. नीना गुप्ता को देख कर कहा जा सकता है कि बढ़ती उम्र के साथ उनकी सिनेमा पर उनका जलवा बरकार है. 

रम्या कृष्णन
एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ की राजमाता शिवगामी को तो आप सभी जानते ही हैं. राजमाता यानी एक्ट्रेस राम्या कृष्णन 52 साल की हैं. 15 सितंबर 1970 को पैदा हुईं राम्या कृष्णन की गिनती आज साउथ इंडियन सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेस में होती है.  बॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. राम्या कृष्णन ने न सिर्फ साउथ की फिल्मों में काम किया है, बल्कि उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल भी जीता है. राम्या तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है, जो 200 से भी ज्यादा हैं.

तब्बू
इस लिस्ट सबसे पहला नाम तब्बू का आता है. तब्बू ने बडे़ पर्दें पर काफी अलग-अलग किरदार निभा चुकी है. तब्बू ने अब तक 'अंधाधुन, दृश्यम, गोलमाल अगेन, भूल भुलैया 2, अ सूटेबल बॉय, दृश्यम-2' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. तब्बू फिल्मों के साथ ओटीटी पर भी अपना दबदबा बनाए हुए हैं.

माधुरी दीक्षित
'धक-धक गर्ल' नाम से मशहुर माधुरी दीक्षित को कौन नहीं जानता होगा. माधुरी दीक्षित हिंदी फिल्मों से लेकर मराठी फिल्म भी कर चुकी है. माधुरी को आखिरी बार में नेटफ्लिक्स की सीरीज 'द फेम गेम' और मराठी फिल्म 'मजा मा' में दिखी थी.

जूही चावला 
13 नवंबर 1967 को जन्मीं जूही 17 साल की उम्र में मिस इंडिया बन चुकी थीं और 20 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म का शूट कर चुकी थीं. जूही के फिल्मों में काम करने का सिलसिला आज भी जारी है.  जूही चावला अपने ओटीटी डेब्यू की तैयारी में हैं. उन्होंने 'फ्राईडे नाइट प्लान' की तैयारी शुरू कर दी है जिसमें उनके साथ फरहान अख्तर भी होंगे। 2021 की फिल्म 'शर्माजी नमकीन' में भी जूही का रोल काफी अच्छा था. 'प्रतिबंध' 'लुटेरे' 'हम हैं राही प्यार के' और 'डर' जैसी कितनी ही आइकॉनिक और हिट फिल्मों में जूही ने लीड रोल निभाया.

इसे भी पढ़ें: Pooja Hegde Bold Video: पूजा हेगड़े पर चढ़ा बोल्डनेस का खुमार, हुस्न का लगाया तड़का 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})