trendingNow1zeeHindustan1388472
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Web Series 2022: इन वेब सीरीज को देख लोगों ने रियल लाइफ में अपराधों को दिया अंजाम, हाल में 34 करोड़ की गई चोरी

नेटफ्लिक्स (Netflix)  की सुपरहिट वेबसीरीज 'मनी हाईस्ट' (money heist) देख एक शख्स ने ऐसा कारनामा किया है, जिसे सुनकर हर किसी के होश उड़ गए हैं. शख्स ने ऐसे चोरी की, पुलिस को भी हुई हैरानी.

Advertisement
Web Series 2022: इन वेब सीरीज को देख लोगों ने रियल लाइफ में अपराधों को दिया अंजाम, हाल में 34 करोड़ की गई चोरी

नई दिल्ली: Netflix Web Series 2022: फिल्में (Movies), वेबसीरीज (web series), ऑनलाइन एंटरटेनमेंट कंटेंट हमारी जिंदगी, हमारी सोच, हमारे लाइफस्टाइल को बेहद प्रभावित करती है. फिल्मों में हमें समाज के अच्छे बुरे हर तरह के चहरे देखने को मिलते हैं. लेकिन दर्शक हर चीज को सही तरीके से ले ये जरूरी नहीं है. कई वेब सीरीज ऐसी है जिन्हें फैंस का खूब प्यार मिला, लेकिन उन्हीं के कारण कई लोगों ने खतरनाक साजिशों को अंजाम दिया.    

 'मिर्जापुर' देखकर भाई का किया कत्ल 

ओटीटी की मशहूर क्राइम थ्रिलर वेबसीरीज 'मिर्जापुर' अब तक की सबसे बड़ी हिट वेब सीरीज है. लेकिन एक शख्स ने इसे देखने के बाद अपने ही बड़े भाई की हत्या कर दी थी.

fallback

इसी साल अप्रैल महीने में गाजियाबाद के अंकुर हत्याकांड ने सनसनी मचा दी थी. जांच में पता चला था कि अंकुर के छोटे भाई तेजपाल ने वेबसीरीज मिर्जापुर को देखने के बाद अपने ही भाई की हत्या कर दी थी.

दुरंगा और फोरेंसिक को देख किया मर्डर 

सितंबर में मेरठ में हुए डबल मर्डर ने देश में दहसत फैला दी थी. मामले की जांच में हैरान कर देने वाली बात सामने आई. पता की हरीश गुर्जर नाम के शख्स ने बैंक मैनेर संदीप से बदला लेने के लिए उनकी पत्नी और बेटे को मार डाला था.

fallback

हरीश ने इस हत्याकांड को अंजाम वेबसीरीज दुरंगा और फोरेंसिक देखने के बाद  दिया. 

मनी हाईस्ट देख कर डाली चोरी

ताजा मामले की बात करें तो दुनियाभर में मशहूर Netflix की हिट वेबसीरीज ‘मनी हाईस्ट’ (Money Heist) को देखने के बाद एक शख्स ने करोड़ों रुपये की चोरी की. वेबसीरीज से इंस्पायर्ड होकर मुंबई के रहने वाले अल्ताफ शेख ने 34 करोड़ रुपये की चोरी की साजिश को अंजाम दिया.

fallback

अल्ताफ ने उसी बैंक में चोरी कर डाली जिसमें वह खुद बतौर कैश कस्टोडियन मैनेजर की जॉब कर रहा था. वेबसीरीज मनी हाईस्ट देखकर उसे इतनी बड़ी रॉबरी का आइडिया आया था.

क्राइम पेट्रोल देख भाई को मारा

कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के गावं से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था. जिसमें दो 13 साल की बहनों ने क्राइम पैट्रोल देखने के बाद अपने 3 साल के भाई हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को झकझोर के रख दिया था.

ये भी पढ़ें- Movie Release This Week: इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं ये बड़ी फिल्में, क्या तोड़ पाएंगी पीएस 1, विक्रम बेधा का रिकॉर्ड?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})