trendingNow1zeeHindustan2059405
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

विपुल अमृतलाल शाह की मेडिकल थ्रिलर 'ह्यूमन' ने पूरे किए 2 साल, रोंगटे खड़े कर देने वाली है कहानी

Human: पॉपुलर निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह की मेडिकल थ्रिलर वेब सीरीज 'ह्यूमन' के 2 साल पूरे हो गए हैं. इस सीरीज ने आते ही लोगों का दिल जीत लिया था. इस कहानी आज भी लोगों के रोंगटे खड़े कर देती है.

Advertisement
विपुल अमृतलाल शाह की मेडिकल थ्रिलर 'ह्यूमन' ने पूरे किए 2 साल, रोंगटे खड़े कर देने वाली है कहानी

नई दिल्ली:Human: साल 2022 में, फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने एक सोचने को मजबूर कर देने वाली कहानी लेकर आए, जो इंसानी दावों के परीक्षण और मेडिकल घोटालों की दुनिया को दिखाती है. सीरीज का मकसद फार्मास्युटिकल कंपनियां, बड़े निजी अस्पताल और सरकारी अधिकारियों के बीच  रिश्ते को बेनकाब करना, जो गरीबों को नई दवाओ के परीक्षणों में इस्तमाल करते हैं.  10 एपिसोड की सीरीज ने अपनी कमाल की कहानी के साथ खास असर छोड़ा है, और इस तरह से उसे दर्शकों से एक जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. सीरीज के 2 साल पूरे हो गए हैं.

विपुल अमृतलाल शाह और मोजेज सिंह के नेतृत्व में बनी 'ह्यूमन' में टैलेंटेड कास्ट को देखा गया. सीरीज में शेफाली शाह, कीर्ति कुल्हारी, विशाल जेठवा, राम कपूर, इंद्रनील सेनगुप्ता, सीमा बिस्वास और आदित्य श्रीवास्तव हैं.  

'ह्यूमन' की कहानी ने तेजी से चलाए जाने वाले दावा ट्रायल के कारण आने वाले आर्थिक लाभ के लिए कोलेट्रल डैमेज पर रोशनी डालने का काम किया है. सीरीज में इंसान की जिंदगी की कीमत, मेडिकल की दुनिया में गलत कदम, वर्ग भेद, और तेजी से बढ़ रहे मेडिकल विज्ञान के असर जैसे प्रभावपूर्ण विषयों पर ध्यान आकर्षित किया है.

विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्देशित 'ह्यूमन' ने द इंडियन टेली स्ट्रीमिंग अवार्ड्स 2022 में 5 विभिन्न श्रेणियों में जीत हासिल करते हुए महत्वपूर्ण जीत हासिल की.  संपादक जुबिन शेख को हिंदी श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादक का पुरस्कार मिला.  विशेष श्रेणी में, प्रोडक्शन डिजाइनर जोड़ी, श्रीराम अयंगर और सुजीत सावंत ने सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक का पुरस्कार जीता, जबकि PIXEL D ने सर्वश्रेष्ठ वीएफएक्स पुरस्कार का दावा किया.  शेफाली शाह को फैन पसंदीदा विलेन के रूप में सम्मानित किया गया.  विशेष रूप से, विपुल अमृतलाल शाह ने पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ शोरनर का पुरस्कार जीता.

इसे भी पढ़ें- Ira-Nupur Wedding Reception: आयरा खान के वेडिंग रिसेप्शन में जया बच्चन की पैप से फिर हुई अनबन, ये सितारे भी आए नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})