trendingNow1zeeHindustan1444061
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

काफी संघर्षों से भरी रही विद्या सिन्हा की रियल लाइफ, दो शादियों के बाद भी नहीं रह पाई थीं खुश

टीवी और फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस विद्या सिन्हा (Vidya Sinha) का 15 अगस्त 2022 को निधन हो गया था. वो 72 साल की थीं. विद्या ने हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया था.  

Advertisement
काफी संघर्षों से भरी रही विद्या सिन्हा की रियल लाइफ, दो शादियों के बाद भी नहीं रह पाई थीं खुश

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री विद्या सिन्हा (Vidya Sinha) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. एक समय पर विद्या सिन्हा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसिस में शुमार थीं. उन्होंने एक से एक हिट फिल्म में काम किया, जिस वजह से आज भी फैंस उन्हें भूले नहीं हैं. उनकी फिल्म 'रजनीगंधा' को आज भी लोग उसी क्रेज के साथ देख हैं.

18 साल की उम्र में किया था डेब्यू

अभिनेत्री विद्या सिन्हा ने 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा में छोटू बिहारी की फिल्म 'राज काका' से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'रजनीगंधा' से मिली थी.

fallback

विद्या सिन्हा 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं.  

पहले पति की हो गई थी मौत

विद्या सिन्हा ने शादी करने के बाद फिल्मों में कदम रखा था. विद्या को अपने पड़ोसी वेंकटेश्वर से प्यार हो गया था, जो तमिल ब्राह्मण परिवार से थे. दोनों ने साल 1968 में शादी कर ली थी. शादी के बाद विद्या मां नहीं बन पा रही थीं, इसके बाद उन्होंने साल 1989 में एक लड़की को गोद लिया जिसका नाम जान्हवी था. 

fallback

शादी के कुछ साल बाद ही विद्या के पति वेंकटेश्वर अय्यर का निधन हो गया था. उनका मौत के कारण विद्या काफी समय तक सदमे में रही थीं.

नहीं टिक पाई दूसरी शादी

पहले पति की मौत के बाद सिडनी में विद्या सिन्हा की मुलाकात एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुई. दोनों रिलेशनशिप में आ गए थे. इसके बाद विद्या ने भीमराव सालुंके से एक मंदिर में शादी कर ली थी.

fallback

दूसरे शादी के बाद भी विद्या सिन्हा खुश नहीं रह पाई थीं. उन्होंने 2009 में अपने पति के ऊपर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया और तलाक ले लिया.

ये भी पढ़ें- अनुष्का के नाम की टी-शर्ट पहन नजर आए विराट कोहली, वायरल हो रहा कपल का वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})