Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं SRK, आज भी है अफसोस

Shahrukh khan: शाहरुख खान ने अब तक के अपने करियर में के से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. मगर बॉलीवुड में एक ऐसे भी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं जिनकी 3 फिल्में एक्टर रिजेक्ट कर चुके हैं. इस फिल्मों ने बाद में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन भी किया था.    

Advertisement
इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं SRK, आज भी है अफसोस
Anu Singh|Updated: May 06, 2024, 08:53 PM IST

 

नई दिल्ली: Shahrukh khan: साल1992 में रिलीज हुई फिल्म दिवाना से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं. एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 32 साल से एक्टिव हैं और इन सालों में एक्टर ने कई सुपरहिट और कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि एक्टर की लिस्ट में दो और ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हो सकती थी. आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शाहरुख ने रिजेक्ट कर दिया था.

शाहरुख के साथ काम नहीं कर सके विधु विनोद चोपड़ा!

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 12th फेल के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि शाहरुख खान से उनका इतिहास पुराना है. शाहरुख कई बार विधु विनोद की फिल्म के लिए पहली पसंद बने और शाहरुख आज तक उनके साथ काम ना कर पाए. इंटरव्यू में विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, 'शाहरुख के साथ मेरी एक हिस्ट्री रही है. जब मैं '1942: लव स्टोरी' बना रहा था तब मैंने उनका काम देखा था और मुझे वो काफी पसंद आए. तब वो स्टार नहीं थे. मैंने उन्हें अनिल कपूर से पहले सिलेक्ट किया था लेकिन बात नहीं बन पाई.'

डेट ने मिलने के कारण नहीं कर पाए फिल्म 

विधु विनोद ने आगे बताया कि उस समय शाहरुख ने काफी फिल्में साइन की थीं इसलिए वो उन्हें डेट नहीं दे पाए. उसी फिल्म में मनीषा कोईराला की जगह उन्होंने माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया था लेकिन अफसोस उन्हें उनके पहली फेवरेट कास्ट नहीं मिल पाई थी. बाद में उन्होंने फिल्म 1942: लव स्टोरी अनिल कपूर और मनीषा कोईराला के साथ बनाई. आरडी बर्मन की बतौर म्यूजिक डायरेक्टर ये आखिरी फिल्म थी. फिल्म के गाने सुपरहिट हुए थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फ्लॉप हुई थी.

इस फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं किंग खान 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म मुन्नाभाई का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था लेकिन बतौर प्रोड्यूसर विधु विनोद ही थे और उन्होंने संजय दत्त की जगह शाहरुख को पसंद किया था. लेकिन शाहरुख के पास उस समय भी बैक टू बैक फिल्में थीं और वो उन्हें डेट नहीं दे पाए. इसके बाद विधु विनोद ने अपने प्रोडक्शन में बनी फिल्म थ्री इडियट्स के लिए भी शाहरुख खान को ही पसंद किया था लेकिन उस समय भी बात नहीं बन पाई. बता दें, फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'थ्री इडियट्स' का निर्माण विधु विनोद चोपड़ा ने किया था जबकि इनका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था. 

ये भी पढ़ें- Met Gala 2024: कब और कैसे हुई थी मेट गाला की शुरुआत? जानें इवेंट से जुड़ी खास बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})