Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Asha Bhosle: '5 मिलियन डॉलर देंगे, तब भी नहीं आऊंगी', लता मंगेशकर ने किसके लिए कह दी थी ये बात?

Asha Bhosle: सोशल मीडिया पर इन दिनों हर तरफ अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन की फोटोज वीडियोज छाई हुईं हैं. इस बीच आशा भोसले का एक वीडियो सामने आया है जहां वो लता मंगेशकर के बारे में बात कर रही हैं. आइए जानते हैं सिंगर ने ऐसा क्या कहा है?   

Advertisement
Asha Bhosle: '5 मिलियन डॉलर देंगे, तब भी नहीं आऊंगी', लता मंगेशकर ने किसके लिए कह दी थी ये बात?
Zee Hindustan Web Team|Updated: Mar 04, 2024, 03:00 PM IST

 

नई दिल्ली: Asha Bhosle: हिंदी सिनेमा की बेहतरीन गायिकाओं में शुमार आशा भोसले को सुरों की मल्लिका के खिताब से भी नवाजा जाता है. आशा भोसले को उनकी शानदार गायिकी के साथ बेबाक अंदाज के लिए भी जाना जाता है. सिंगर अपने मन की बात बिना किसी हिचक के सबके सामने रखना पसंद करती हैं, इस बीच सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो खूब शेयर हो रहा है जिसमें वो अपनी बहन लता मंगेशकर के बारे में बात कर रही हैं. 

ठुकरा दिया था लाखों डॉलर का ऑफर 

वीडियो में आशा अपनी दिवंगत बहन लता मंगेशकर की तारीफ करती दिखाई देती हैं. साथ ही साथ आजकल जैसे शादियों में सितारे परफॉर्म करने जाते हैं वे उस ट्रेंड पर भी बातें करती नजर आ रही हैं. आशा भोसले ने हमेशा से ही अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर को अपना गुरु और अपना आदर्श माना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक टीवी शो में पहुंची आशा भोसले ने लता दीदी बारे में बात करते हुए बताया था कि उनको एक शादी में गाने के लिए लाखों डॉलर ऑफर हुए थे, लेकिन उन्होंने ऑफर को एक झटके में ठुकरा दिया था. शादियों में गाना पसंद नहीं करती थीं.

शादी में परफॉर्म करना पसंद नहीं करती थीं आशा भोसले 

वीडियो में आगे आशा भोसले ने कहा, दीदी ही नहीं मुझे भी शादियों में जाकर गाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. एक बार एक सज्जन ने हम दोनों बहनों को शादी में आने के लिए आमंत्रित किया था. उन्होंने बोला था कि केवल दो घंटे के लिए आ जाइए, लेकिन मैंने और दीदी दोनों ने इसके लिए मना कर दिया था. उन्होंने कई करोड़ रूपये हमें ऑफर किए थे, लेकिन हम नहीं गए थे.'

महज 10 साल की उम्र में संगीत से जोड़ा साथ

आशा भोसले को बचपन से ही गाने का शौक लग गया था. आलम यह था कि महज 10 साल की उम्र से ही उन्होंने संगीत से अपना नाता जोड़ लिया था. उन्होंने फिल्मों के लिए अपना पहला गाना मूवी चुनरिया में गाया था. दावा किया जाता है कि वह अब तक 20 भाषाओं में 16 हजार से ज्यादा गाने गा चुकी हैं. सबसे ज्यादा स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. वह हिंदी के अलावा बंगाली, गुजराती, पंजाबी, मलयालम, भोजपुरी, तमिल, अंग्रेजी और रूसी आदि भाषाओं के गानों को भी अपनी आवाज से सजा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- Anant-Radhika Pre Wedding: नीता अंबानी की ये परफॉर्मेंस देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध, बेटे-बहु के लिए मांगा मां अम्बे से आशीर्वाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})