trendingNow1zeeHindustan1088315
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Urmila Matondkar Special: उर्मिला मातोंडकर की खूबसूरती पर फिदा थे राम गोपाल वर्मा, प्यार में हुआ करियर बर्बाद

उर्मिला आज अभिनेत्री अपने परिवार और दोस्तों के साथ 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अपने करियर की शुरूआत में उन्होंने तेजी से शोहरत और सफलता की बुलंदियां छूईं. हालांकि, वह जितनी तेजी से फलक तक पहुंची उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गईं और फिर अचानक उर्मिला कहीं गायब हो गईं.

Advertisement
Urmila Matondkar Special: उर्मिला मातोंडकर की खूबसूरती पर फिदा थे राम गोपाल वर्मा, प्यार में हुआ करियर बर्बाद

नई दिल्ली: बॉलीवुड की 90 के दशक की वो अदाकारा जिसने रातों-रोत इंडस्ट्री में अपने लिए खास और अलग मुकाम हासिल कर दिया था. साथ ही उन्होंने अपनी दिलकश अदाओं और बोल्डनेस से लोगों की नींदे उड़ा दी थीं. दरअसल, यहां हम उर्मिला की बात कर रहे हैं. वो भूरी आंखें, रूप-रंग और अल्हड़ जवानी किसी को भी मदहोश करने के लिए काफी थी. उनकी जो भी एक बार देखता था बस देखता ही रह जाता था. 

किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गईं उर्मिला

fallback

साल 1980 में आई फिल्म 'कलयुग' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली उर्मिला आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं. हालांकि उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1977 में रिलीज हुई फिल्म 'कर्म' से डेब्यू किया था, लेकिन अभिनेत्री को पहचान शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' से पहचान मिली. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए.

आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं उर्मिला

आज अभिनेत्री अपने परिवार और दोस्तों के साथ 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अपने करियर की शुरूआत में उन्होंने तेजी से शोहरत और सफलता की बुलंदियां छूईं. हालांकि, वह जितनी तेजी से फलक तक पहुंची उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गईं और फिर अचानक उर्मिला कहीं गायब हो गईं. फिल्मों के अलावा उर्मिला ने अपने अफेयर की खबरों की वजह से भी बॉलीवुड गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी. 

राम गोपाल वर्मा संग अफेयर की खबरों की वजह से चर्चा में रहीं एक्ट्रेस 

उर्मिला का डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के साथ रिश्ता किसी से नहीं छिपा है. साल 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' में उर्मिला के अभिनय की वजह से वह बॉलीवुड में छा गई थीं. राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में उर्मिला होती थीं. उर्मिला और राम गोपाल वर्मा के अफेयर की खबरें उस वक्त से आने लगी थीं जब उन्होंने अपनी एक फिल्म से माधुरी दीक्षित को हटाकर उर्मिला को साइन कर लिया था.

राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में उर्मिला होती थीं

राम गोपाल ने उर्मिला के साथ फिल्म रंगीला बनाई जो सुपरहिट साबित हुई. बता दें कि इस फिल्म के बाद से ही उर्मिला 'रंगीला गर्ल' के नाम से पहचानी जाने लगीं.

fallback

रंगीला के बाद राम गोपाल वर्मा के साथ उर्मिला ने सत्या, भूत और कौन जैसी फिल्में बनाई. इन फिल्मों के दौरान उर्मिला और राम गोपाल वर्मा एक दूसरे के प्यार में दीवाने हो गए थे. समय के साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. 

उर्मिला और राम गोपाल वर्मा एक दूसरे के प्यार में दीवाने हो गए

मगर गोपाल वर्मा के प्यार में पड़ना उर्मिला को बहुत महंगा भी पड़ गया. दोनों के रिश्तें के बारे में हर जगह खबरें छपने लगी थीं. जहां एक ओर राम गोपाल वर्मा की वजह से उर्मिला का करियर ऊंचाईयों तक पहुंचा, वहीं उनके फिल्मी करियर डूबने के पीछे की वजह भी राम गोपाल वर्मा को ही बताया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा की फिल्में करने के कारण बॉलीवुड के दूसरे कई डायरेक्टर्स को मना कर दिया था. 

इस कारण बर्बाद हुआ करियर

राम गोपाल वर्मा के कारण ही बॉलीवुड के कई डायरेक्टर्स ने उर्मिला को फिल्मो में लेने से मना कर दिया था. ऐसे में जब राम गोपाल वर्मा ने उर्मिला को अपनी फिल्मों में लेना बंद कर दिया तो उन्हें कोई सहारा ना मिल सका. फिल्में न मिलने के कारण उर्मिला का पूरा फिल्मी करियर बर्बाद हो गया और वह अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं. इंडस्ट्री से दूर होने के बाद एक्ट्रेस 42 साल की उम्र में 10 साल छोटे लड़के मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. 

ये भी पढ़ें- TRP List: 'अनुपना' के आगे फीके पड़े तमाम शोज, यहां देखें टॉप 5 सीरियल की लिस्ट

बॉलीवुड के बाद राजनीति की ओर किया रुख

उर्मिला मातोंडकर की बेहतरीन फिल्मों में रंगीला, जुदाई, सत्या, खूबसूरत और जंगल शामिल है. वहीं अन्य भाषाओं में उनकी एंथम, गयाम, भारतीय और अनागनगा ओका रोजू फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. बॉलीवुड के बाद राजनीति की ओर रुख करने वाली उर्मिला अपने चाहने वालों के साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})