Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

सना मकबूल को आखिर कौन सी बीमारी हो गई? जिसके चलते सूजा रहता है चेहरा

टीवी एक्ट्रेस सना मकबूल ने बड़ा खुलासा किया है. एक्ट्रेस ने बताया है कि वह हेपेटाइटिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं.  उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. 

Advertisement
सना मकबूल को आखिर कौन सी बीमारी हो गई? जिसके चलते सूजा रहता है चेहरा
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 29, 2023, 07:54 PM IST

नई दिल्ली: टीवी एक्ट्रेस सना मकबूल ने बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि वह हेपेटाइटिस से जूझ रही हैं. उन्होंने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए दी, जिसमें उन्होंने बताया कि वह एफ3-एफ4 की मरीज थीं, लेकिन अब उन्होंने इसे एफ1-एफ2 में बदल दिया है. उन्होंने बताया कि उनका अब तक का सफर भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक रूप से कितना थका देने वाला रहा है.

बीमारी के बारे में दी जानकारी 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sana Makbul (@divasana)

उन्होंने वीडियो में कहा, "नमस्कार दोस्तों! आज विश्व हेपेटाइटिस दिवस है और इस दिन मैं आपसे कुछ साझा करना चाहती हूं, जो काफी पर्सनल है. हां, मैं एक ऑटोइम्यून हेपेटाइटिस की मरीज हूं और मुझे इस बारे में साल 2020 में पता चला." एक्ट्रेस ने कहा, "इस बीमारी के चलते इमोशनली, फिजिकली और मेंटली रूप से जर्नी कठिन रही है.

सबसे अच्छी बात 2021 में है जब मैं खतरों के खिलाड़ी के लिए गई थी, तो मैं इससे लड़ रही थी. शो के दौरान मैं मेंटली काफी ठीक महसूस कर रही थी. फिर मुझे करियर में ब्रेक लेना पड़ा. जिसकी से वजह करियर पर काफी नुकसान हुआ है. मुझे हेल्थ पर फोकस करना पड़ा.''
उन्होंने खुलासा किया कि पिछले एक साल से वह खुद पर ध्यान दे रही हैं.

सना ने किया खुलासा
सना ने कहा, "कहते हैं कि जब सब कुछ ठीक चल रहा होता है तो कुछ न कुछ गड़बड़ होती है. मुझे लगता है कि मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था जब मेरा करियर उड़ान भर रहा था और मुझे ब्रेक लेना पड़ा. मैं लगातार काम कर रही थी लेकिन मुझे पीछे हटना पड़ा." सना ने खुलासा किया कि पिछले डेढ़ साल से वह परेशान चल रही है. उनके हाथ से काम भी चला गया. जब भी वह सुबह उठती हैं तो उनका चेहरा सूजा हुआ, हाथ पैर ब्लोटेड से हो जाते हैं. इसकी वजह से बाल भी काफी झड़ रहे हैं और वजन बढ़ गया है."

सामंथा के दर्द को समझती हैं एक्ट्रेस
"आज विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर, मैं साझा करना चाहती हूं कि अब मैं धीरे-धीरे ठीक हो रही हूं. मैं एफ3-एफ4 स्टेज से गुजरते हुए एफ1-एफ2 स्टेज पर हूं, ये बड़ी सफलता है.'' एक्ट्रेस वीडियो में आगे कहती है, "जब सामंथा ने अपनी ऑटोइम्यून कंडीशन के बारे में कहा था तो मैं उनके दर्द को समझ पाई थी. मैं उनकी तकलीफ को महसूस कर पा रही थी, क्योंकि मैं खुद उससे जूझ रही थी.'' "मैं भगवान से पूछती थी कि मैं ही क्यों? पर जैसा कि कहा गया है भगवान मुश्किल वक्त अपने बहादुर योद्धाओं को दिखाते हैं. इस तरह की बीमारियों से लड़ रहे सभी साथी हार न मानें, भगवान पर भरोसा रखें." सना को 'विष' में उनके काम के लिए जाना जाता है. वह रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट किए गए 'खतरों के खिलाड़ी' सीजन 11 में भी नजर आई थीं.

इनपुट-आईएएनएस 

 

इसे भी पढ़ें: Taali Teaser: ट्रांसजेंडर के रूप में सुष्मिता सेन ने उड़ाए होश, गौरी सावंत बन दिखाया दम 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})