trendingNow1zeeHindustan1676126
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'The Kerala Story' पर विवाद गहराया, जानिए कितनी सच है 32,000 लड़कियों के गायब होने की कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म 'The Kerala Story' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. बढ़ते विवाद के बीच जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर कितनी सच है The Kerala Story की कहानी, क्या सच में 32 हजार लड़कियां गायब हुई? 

Advertisement
'The Kerala Story' पर विवाद गहराया, जानिए कितनी सच है 32,000 लड़कियों के गायब होने की कहानी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म 'The Kerala Story' जल्द आने वाली है. इस फिल्म में उन लड़कियों की कहानी दिखाने का दावा किया गया है कि जिन्होंने इस्लाम कबूल किया और फिर वह आतंकी संगठन ISIS में शामिल हो गई हैं. फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया था कि कैसे केरल की महिलाओं को इराक और सीरिया ले जाकर उन्हें ISIS में शामिल किया जाता है. फिल्म 5 मई को थिएटर में रिलीज हो रही है. 26 अप्रैल को फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था. उससे पहले फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि केरल की 32 हजार हिंदू और ईसाई महिलाओं ने इस्लाम धर्म कबूल किया. इसके बाद उन्हें  ISIS शामिल करवाया गया. 

32 हजार लड़कियों के धर्म परिवर्तन को लेकर बढ़ा विवाद 

सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर विवाद बढ़ रहा है. फिल्म के टीजर में दावा किया गया है कि 32 हजार लड़कियां लापता हो गई और पूरा देश फिल्म के टीजर आने से पहले अनजार रहा है. ऐसे में हर इस सवाल का जवाब चाहता है कि क्या यह आंकड़ा केवल फिल्म के लिए या फिर सच में ऐसा कुछ हुआ था. 

पूर्व मुख्यमंत्री के दावों पर आधारित हैं आंकड़े
फिल्म डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने एक इंटरव्यू में कहा  था कि केरल से 32 हजार लड़कियां गायब हुई ये आंकड़े उनके नहीं है. उन्होंने यह आंकड़े पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के साथ अपनी बातचीत के आधार पर  दी है. डायरेक्टर सुदीप्तो सेन के अनुसार ओमन चांडी ने कहा था कि हर साल लगभग 2,800 लड़कियां इस्लाम अपना रही हैं. इस तरह यह संख्या 10 में 32 हजार तक पहुंच गई.  हालांकि सुदीप्तो ने यह भी बताया है कि ओमन चांडी ने कैमरे के सामने इस बात से इनकार किया कि केरल मे ऐसा कुछ हुआ था.

ओमन चांडी ने क्या कहा था 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओमन चांडी ने साल 2012 में विधानसभा में बताया था कि साल 2006 से राज्य में 2,667 लड़कियों ने इस्लाम धर्म अपनाया है. उन्होंने अपने बयान में हर साल का जिक्र नहीं किया था. उन्होंने जो आंकड़ा दिया था वह लगभग साढ़े 6 साल का था. इसका अर्थ है कि 6 साल में लगभग 2,667 लड़कियों ने इस्लाम धर्म अपनाया था. ओमन चांडी ने महिलाओं के ISIS में शामिल होने पर कुछ नहीं बोला था. ऐसे में कहना मुश्किल है कि केरल में कुल 32 हजार लड़कियों ने इस्लाम धर्म को अपनाया. इसका अभी तक कोई सॉलि़ प्रूफ सामने नहीं आया है. 

5 मई को फिल्म होगी रिलीज 

फिल्म में जो 32 हजार महिलाओं का आंकड़ा बताया है वह भले ही झूठ है लेकिन इस बात से इनकार भी नहीं किया जा सकता है कि फिल्म में जो मुद्दा उठाया गया है वो काफी हद तक सच के करीब है. ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म 5 मई को रिलीज हो रही है. फिल्म में हिंदू और ईसाई लड़कियों की कहानी है, जिन्हें पहले लव जिहाद में फंसाया और बाद में आतंकवादी संगठन का हिस्सा बनाया. 

इसे भी पढ़ें:  'द केरल स्टोरी' पर बढ़ा विवाद, शशि थरूर ने चैलेंज करते हुए कहा- दावा साबित करो और ले जाओ एक करोड़ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})