trendingNow1zeeHindustan1218806
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

SSR Death Anniversary: जब 4 महीने के लिए सुशांत ने खुद को कर लिया था कमरे में बंद, जानिए क्यों की थी अपनी ऐसी हालत?

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को कल यानी 14 जून को दो साल हो जाएंगे, लेकिन अब तक अभिनेता की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है. आज भी उनके चाहने वाले इस बात पर यकीन नहीं कर पाते कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं रहे. 

Advertisement
SSR Death Anniversary: जब 4 महीने के लिए सुशांत ने खुद को कर लिया था कमरे में बंद, जानिए क्यों की थी अपनी ऐसी हालत?

नई दिल्ली: Sushant Singh Rajput Death Anniversary: 14 जून, 2020... ये वही तारीख है, जिस दिन बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. सोशल मीडिया पर अचानक आई इस खबर ने सभी की आंखें नम कर दी थी. इतना ही नहीं, लोगों के लिए उनकी मौत की खबर से उबरना मुश्किल हो गया था. एक्टर ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और जिंदादिली से हर शख्स का दिल जीता, लेकिन बहुत जल्दी ही वह खुद जिंदगी से इतने निराश हो गए कि उन्होंने हमेशा के लिए अपनी आंखें मूंद लीं.

आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत आज हमारे बीच न होते हुए भी, हमारे दिलों में जिंदा है. सुशांत (Sushant Singh Rajpu Death Anniversary) की मौत को कल यानी 14 जून को दो साल हो जाएंगे, लेकिन अब तक अभिनेता की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है.

fallback

आज भी उनके चाहने वाले इस बात पर यकीन नहीं कर पाते कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं रहे. उनके यूं अचानक जाने से फैंस और पूरी इंडस्ट्री सदमे में आ गई थी. शायद किसी को इस बात अंदाजा भी नहीं था कि उन्होंने बॉलीवुड के चमकते सितारे को खो दिया है.

सुशांत को कभी नहीं भुलाया जा सकता

सुशांत उन स्टार्स में से थे, जिन्होंने अपनी छोटी सी जिंदगी में ही कई ऐसे काम किए और उपलब्धियां हासिल कीं, जिन्हें कभी भुलाया ही नहीं जा सकता. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी जबरदस्त फिल्में दीं, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. वह एक फिल्म के करोड़ों रुपये फीस लेने वाले एक्टर बन चुके थे. सुशांत ने बहुत जल्द ये साबित कर दिखाया था कि वह खुद को किसी भी किरदार में बखूबी ढाल सकते हैं. 

हर किरदार के लिए कड़ी मेहनत करते थे सुशांत

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि वह अपने हर एक रोल के लिए कड़ी मेहनत करते थे. आज हम आपको सुशांत की एक फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं. फिल्म 'काए पो छे' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत अपनी पहली फिल्म से ही मेकर्स की पसंद बन गए थे.

fallback

इस फिल्म के बाद उन्होंने यशराज बैनर के तले बनी 'शुद्ध देसी रोमांस' और आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पीके' में काम किया था. इसके बाद सुशांत 'ब्योमकेश बक्शी' में जासूस की किरदार निभाते नजर आए. बता दें कि उनकी ये फिल्म एक उपन्यास पर आधारित थी. 

'ब्योमकेश बक्शी' एक उपन्यास पर आधारित थी

उस वक्त दिए एक इंटरव्यू में सुशांत ने अपने इस किरदार के बारे में कहा था, 'इस फिल्म का पहनावा, वजन घटाना और 40 के दशक का लुक देना...मेरे लिए ये सब कुछ बहुत आसान था, लेकिन ब्योमकेश बक्शी के किरदार में घुसना बहुत मुश्किल था.'

fallback

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सुशांत ने जासूस के किरदार में खुद को ढालने के लिए चार महीने तक किसी से कोई बातचीत नहीं की थी.

fallback

उन्होंने फिल्म की तैयारी के लिए अपने आपको कमरे में बंद कर लिया था. 

छोटे पर्दे के बाद किया बॉलीवुड का रुख

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने छोटे पर्दे पर धमाल करने के बाद ही बड़े पर्दे पर धमाकेदार एंट्री मारी थी. सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एकता कपूर के टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' से की थी. इस शो में उनके साथ अंकिता लोखंडे को भी लीड रोल में देखा गया था. इस शो में उनके अभिनय को खूब सराहा गया. 

14 जून को हुई थी सुशांत की मौत

कल यानी 14 जून को सुशांत की मौत को 2 साल हो जाएंगे, लेकिन उनकी फिल्में या कोई तस्वीर देख ऐसा ही लगता है कि वह अब भी यहीं हैं. 14 जून, 2022 वो काला दिन था, जब सुशांत अपने घर में मृत पाए गए थे. कथित तौर पर उनकी आत्महत्या की वजह का अब भी साफतौर पर खुलासा नहीं हो पाया है. अब भी सुशांत के दोस्त, फैंस और परिवार के सदस्य इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि वह अब हमारे बीच नहीं रहे. 

ये भी पढे़ं- सालों से लापता हैं एक्टर राज किरण, अब वायरल हो रही हैं बेटी की बोल्ड फोटोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})