trendingNow1zeeHindustan2079250
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

South Superstar Ravi Teja Birthday: कभी गरीबी में जिंदगी बिताते थे रवि तेजा, जानिए साइड आर्टिस्ट से सुपरस्टार बनने का सफर

South Superstar Ravi Teja Birthday: साउथ के सुपरस्टार रवि तेजा के चाहने वाले आज हिन्दी दर्शक भी कम नहीं है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और एक्टिंग के लिए जुनून से इस मुकाम को हासिल किया है.

Advertisement
South Superstar Ravi Teja Birthday: कभी गरीबी में जिंदगी बिताते थे रवि तेजा, जानिए साइड आर्टिस्ट से सुपरस्टार बनने का सफर

South Superstar Ravi Teja Birthday: साउथ फिल्मों के सुपरस्टार्स का जादू उनके फैंस पर ऐसा लगता है कि वह रातों-रात उन्हें इंसान से भगवान बना देते हैं. वहीं, इन सितारों का जलवा भी देखने लायक होता है. हालांकि, हर शख्स अपनी किस्मत लेकर पैदा होता है. कई बार सपनों को साकार करने के लिए कड़े संघर्ष से भी होकर गुजरना पड़ता है. फिल्मी दुनिया में भी कई हस्तियां ऐसी हैं, जो ऐसे चमके कि कई लोगों को उन्होंने प्रेरित कर दिया. ऐसा ही एक शख्सियत हैं साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रवि तेजा. उनकी जबरदस्त अदाकारी के चर्चे साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक है.

साइड रोल्स करते थे रवि तेजी

26 जनवरी 1968 को आंध्र प्रदेश के जगमपेट्टा में जन्में रवि तेजा का पूरा नाम  रविशंकर राजू भूपतिराजू है. उन्होंने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1990 में आई फिल्म 'कर्तव्यम' से की थी, इस फिल्म में उन्हें सपोर्टिंग आर्टिस्ट के तौर पर देखा गया था. हालांकि, इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में दोबारा काम नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में छोटे-मोटे साइड रोल्स करने शुरू कर दिए.

गरीबी में बीता बचपन

कम ही लोग जानते हैं कि आज साउथ फिल्मों में जिस रवि तेजा का सिक्का चलता है एक समय में वह बहुत पाई-पाई के लिए मोहताज रहते थे. दरअसल, रवि तेजा का बचपना बहुत गरीबी में बीता. हमेशा से ही पढ़ाई में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी. साल 1988 में वह अपने पैरों पर खड़े होने के लिए नौकरी की तलाश करते हुए चेन्नई चले गए, लेकिन लंबे वक्त तक जब उन्हें कोई अच्छा काम नहीं मिला. इसके बाद एक्टर को किसी ने फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने की सलाह दी और यही बात रवि के दिमाग में बैठ गई.

1996 में बदली किस्मत

आखिरकार रवि तेजा ने अभिनय की दुनिया में छा जाने का अपना स्ट्रगल शुरू कर दिया. रवि तेजा की किस्मत उस समय बदली जब 1996 में उनकी मुलाकात डायरेक्टर कृष्णा वाम्सी से हुई. उन्होंने वाम्सी के साथ फिल्म 'नेने पल्लदुथा' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. काम को लेकर रवि तेजा के जज्बे ने वाम्सी को बहुत प्रभावित किया. ऐसे में उन्होंने अपनी अगली फिल्म 'सिंधुरम' में लीड रोल में कास्ट कर लिया.

कई शानदार फिल्मों में किया काम

आखिरकार रवि की किस्मत चमकी और फिल्म हिट साबित हुई. इस फिल्म ने रवि को दर्शकों के बीच एक खास पहचान हासिल करवा दी. इस फिल्म को तेलुगू की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसके बाद उन्हें एक के बाद एक फिल्म के लिए कास्ट किया जाने लगा. रवि और डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ की जोड़ी को फिल्मों में बहुत पसंद किया गया. इनकी जोड़ी कई फिल्मों पर काम कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- Filmfare Awards Nomination 2024: इस बार किसका चलेगा जादू? जानिए किस-किसको मिली लिस्ट में जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})