trendingNow1zeeHindustan1552477
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

ये कॉमेडियन कभी थे कॉलेज में लेक्चरर, टॉलीवुड के 'जॉनी लीवर' ब्रह्मानंदम की ऐसे बदली किस्मत

Brahmanandam Happy Birthday: ब्रह्मानंदम आठ भाई बहनों में से सातवें नंबर पर थे. परिवार की खराब आर्थिक हालत के बावजूद एमए पूरी की और लेक्चरर भी बन गए लेकिन कॉमेडी में आना किस्मत की बात रही.

Advertisement
ये कॉमेडियन कभी थे कॉलेज में लेक्चरर, टॉलीवुड के 'जॉनी लीवर' ब्रह्मानंदम की ऐसे बदली किस्मत

नई दिल्ली: साउथ की कई फिल्में आपने देखी होंगी. उन फिल्मों में एक कॉमेडियन का नाम सबसे ऊपर आता है ब्रह्मानंदम यानी ब्रह्मांड का आनंद. सिचुएशनल कॉमेडी पर इनकी कमांड इनके हुनर की जितनी तारीफ की जा सके कम है. ब्रह्मानंदम अपने माता-पिता की आठ संतानों में से सातवें नंबर पर थे. कॉलेज में सिर्फ मिमिक्री करने वाले ब्रह्मानंदम अपनी फैमिली के इकलौते मेंबर हैं जिन्होंने एमए तक पढ़ाई की. शौकिया तौर पर कॉमेडी करने वाले ब्रह्मानंदम ने कभी नहीं सोचा था कि वो अपने इस शौक को अपना पेशा बना पाएंगे.

fallback

दोस्त ने दिलाया काम

अब सवाल ये आता है कि इनकी फिल्मों में एंट्री कैसी हुई. दरअसल ब्रह्मानंदम के दोस्त एमसीवी शिशिधर डीडी-8 में चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर थे. वो एक दिन ब्रह्मानंदम को एक पॉपुलर राइटर आदि विष्णु के घर ले गए. ब्रह्मानंदम की तारीफ करते हुए कहते हैं कि ये अच्छी कॉमेडी कर सकते हैं जिसे ऑनएयर किया जा सकता है. फिर क्या 1985 में ब्रह्मानंदम पर जंध्याला की नजर पड़ा और 1985 में पहला ब्रेक मिला.

fallback

गिनीज बुक वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में नाम

ब्रह्मानंदम के नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. दरअसल 2007 में एक्टर को ये खिताब एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए मिला था. ब्रह्मानंदम ने पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद लेक्चरर के रूप में अत्तिल्ली कॉलेज में नौकरी करना शुरू कर दिया था. फिर किस्मत ऐसी पलटी कि कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

fallback

बेटे हैं इंडस्ट्री में

ब्रह्मानंदम के दो बेटे हैं राजा गौतम कनगनती और सिद्धार्त कनगनती. बड़े बेटे जहां एक्टिंग में इंटरेस्टेड और 2004 में 'पालकिलो पल्लीकूतुरु' से डेब्यू किया था. वहीं सिद्धार्थ को एक्टिंग से ज्यादा डायरेक्शन में इंटरेस्ट हैं. टॉलीवुड के जॉनी लीवर के अब पैन इंडिया में बहुत चाहने वाले हैं. बड़े से बड़े सितारे भी उनके साथ फिल्म में काम करने चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Ponniyin Selvan 2: मणिरत्नम की मेगा बजट 'पीएस 2' अप्रैल में देगी दस्तक, कुछ ऐसी होगी फिल्म की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})