Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'गदर 2' और 'ओएमजी 2' से पहले इन फिल्मों को भी किया गया था Independence Day पर रिलीज, देखें पूरी लिस्ट

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस का हिंदी सिनेमा से काफी गहरा नाता है. 15 अगस्त पर आधारित कई फिल्में रिलीज हुई हैं. वहीं कई फिल्मों को इस दिन रिलीज भी किया गया है, जिन्होंने बंपर कमाई की है. तो चलिए बताते हैं गदर 3 और ओएमजी 2 से पहले किन-किन फिल्मों को किया गया रिलीज.

Advertisement
'गदर 2' और 'ओएमजी 2' से पहले इन फिल्मों को भी किया गया था Independence Day पर रिलीज, देखें पूरी लिस्ट
Manushri Bajpai|Updated: Aug 13, 2023, 03:04 PM IST

नई दिल्ली:Independence Day 2023: 15 अगस्त के मौके पर बॉलीवुड में कुछ बेहतरीन फिल्में रिलीज की गई हैं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र की 'शोले' से लेकर अक्षय कुमार की गोल्ड तक शामिल हैं. इस बार भी हिंदी सिनेमा ने इस परंपरा को बढ़ाते हुए 15 अगस्त के 'ओएमजी 2' और 'गदर 2' को रिलीज किया. दोनों फिल्मों को दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है.  तो चलिए बताते हैं गदर 3 और ओएमजी 2 से पहले किन-किन फिल्मों को किया गया रिलीज. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा अक्षय कुमार की फिल्में शामिल हैं.

मिशन मंगल- 2019

अक्षय कुमार, विद्या बालन की मल्टी स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं की थी. लेकिन देश के स्पेस प्रोग्राम पर बनी यह पहली फिल्म थी, जिसे लोगों का मिला जुला प्यार मिला था. इस फिल्म को 15 अगस्त 2019 को रिलीज किया गया था.

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई अगेन- 2013

अक्षय कुमार की फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई अगेन को भी 15 अगस्त 2013 को रिलीज किया गया था.  बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बंपर ओपनिंग की थी. फिल्म ने लाइफटाइम 61 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

'गोल्ड'-2018

इस लिस्ट में अक्षय कुमार की कई फिल्में शामिल हैं, 'गोल्ड' 1948 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भारत की पहली राष्ट्रीय हॉकी टीम की यात्रा पर आधारित थी। यह एक फिल्म क्रिटिक्स को भी पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी खूब चली। रीमा कागती निर्देशित यह फिल्म सऊदी में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म भी थी। 

तेरे नाम-2003

सलमान खान स्टारर यह फिल्म आज भी लोगों को उतना ही इमोशनल करती है, जितना रिलीज के वक्त किया था. राधे मोहन के किरदार में सलमान ने एक उग्र लड़के और प्यार में पागल दीवाने की भूमिका निभाई थी.  फिल्म 15  अगस्त 2003 को रिलीज हुई थी.

एक था टाइगर-2012

टाइगर स्पाई सीरीज़ को पहले पार्ट ने 32.93 करोड़ रुपये की बंपर ओपनिंग की थी. फिल्म ने अपने पहले वीकेंड पर ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. टोटल  कमाई फिल्म की 198.78 करोड़ रुपये रही.

बाटला हाउस-2019

जॉन अब्राहम की बटला हाउस भी 15 अगस्त 2019 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भी उनका अंदाज काफी पसंद किया गया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी, क्योंकि यह सच्ची घटना की सच्ची कहानी पर आधारित थी.

शोले-1975

अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, संजीव कुमार, अमजद खान, हेमा मालिनी और जया बच्चन स्टारर फिल्म 'शोले' बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी हिट मानी जाती है. फिल्म के एक-एक टायलॉग लोगों को जुबानी याद हैं. इश फिल्म को भी 15 अगस्त 1975 को रिलीज किया गया था.

इसे भी पढ़ें:  गूगल ने भी मनाया श्रीदेवी का जन्मदिन, हाथों में नौ-नौ चूड़ियां दिखाते एक्ट्रेस की दिखी तस्वीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})