trendingNow1zeeHindustan1650333
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Satish Kaushik Special: बेटे की मौत से टूट चुके थे सतीश कौशिक, झकझोर कर रख देगी वो घटना!

Satish Kaushik Birthay Special: सतीश कौशिक हमारे बीच न होते हुए भी हमारे दिलों में जिंदा है. हमेशा मुस्कुराने वाले चेहरे को कभी भुलाया नहीं जा सकता. हालांकि, कौशिक को निजी जिंदगी कई झकझोर देने वाली मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

Advertisement
Satish Kaushik Special: बेटे की मौत से टूट चुके थे सतीश कौशिक, झकझोर कर रख देगी वो घटना!

नई दिल्ली: Satish Kaushik Birthday Special: सतीश कौशिक, वो नाम जिसने हमेशा दर्शकों, दोस्तों और परिवार के सदस्यों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरी. हिन्दी सिनेमा के एक बेहतरीन कलाकार, निर्माता, निर्देशक और लेखक के रूप में सतीश ने खुद को बखूबी साबित किया है. वह जब भी पर्दे पर आते, लोगों के चेहरों पर मुस्कान ले आते थे. हालांकि, उनकी खुद की जिंदगी में दुख-तकलीफें कम नहीं थीं.

2 साल के बेटे का हुआ था निधन

वैसे, हर शख्स की तरह सतीश कौशिक ने भी अपनी निजी जिंदगी में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे थे, लेकिन वह उस समय पूरी तरह टूट गए जब उनके बेटे शानू का निधन हुआ. उनका बेटा सिर्फ 2 साल था. इस घटना से सतीश कौशिक को झकझोर कर रख दिया था. खबरों की माने तो सतीश के निधन के बाद उनके मैनेजर संतोष ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके बेटे का निधन कैसे हुआ.

16 साल बाद लौटी खुशियां

संतोष ने अपने इंटरव्यू में बताया कि शानू बहुत छोटा था जब उसने जल्दबाजी में पानी पी लिया. शायद इस कारण पानी उसकी श्वासनली में फंस गया और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई.

बता दें कि बेटे की मौत के करीब 16 साल बाद उनके बेटी वंशिका उनके घर की खुशियां बनकर आई. वंशिका का जन्म 15 जुलाई 2012 को सेरोगेसी के जरिए हुआ था.

सतीश कौशिक को आते हैं आत्महत्या के ख्याल

सतीश कौशिश की जिंदगी में एक पल वो भी आया था जब वह खुद को खत्म कर लेना चाहते थे. इसका कारण था उनकी फ्लॉप फिल्म. दरअसल, फिल्म 'रूप की रानी, चोरों का राजा' डायरेक्टर के तौर पर सतीश के लिए इंडस्ट्री में पहला सबसे बड़ा ब्रेक था. इस फिल्म को बोनी कपूर प्रोड्यूस कर रहे थे. फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी लीड रोल में.

इस वजह से सुसाइड करना चाहते थे सतीश

'रूप की रानी, चोरों का राजा' को बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया था. इस फिल्म में एक ट्रेन का सीन शूट किया गया था. सिर्फ इसी एक सीन की शूटिंग में करीब 5 करोड़ रुपये का खर्च आया था. ऐसे में यह फिल्म अपने जमाने की हिन्दी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन गई थी. हालांकि, इसे मिली असफलता से सतीश कौशिक इतने दुखी हो गए कि उन्हें आत्महत्या तक के ख्याल आने लगे. इस बात का खुलासा उन्होंने एक टीवी शो में किया था.

हर किरदार में जान फूंक देते थे सतीश कौशिक

सतीश कौशिक अपने कॉमिक अंदाज के लिए जाने जाते थे. वह जिस भी फिल्म होते, अपने किरदार से उसमें जान डाल देते थे. 'मिस्टर इंडिया' के कैलेंडर हो, 'उड़ता पंजाब' के तायाजी या 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' के चंदा मामा, सतीश कौशिक ने हर रूप में दिल जीता.

9 मार्च को हो गया सतीश कौशिक का निधन

9 मार्च, 2023 के दिन की शुरुआत इतनी दुखभरी हुई कि पूरा देश शोक में डूब गया. सतीश कौशिक हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने एक और नायाब कलाकार को खो दिया. सतीश कौशिक आज बेशक इस दुनिया से जा चुके हैं, लेकिन अपने पीछे यादों के तौर पर खूबसूरत फिल्मों की सौगात छोड़ गए.

ये भी पढ़ें- Dunki First Video: क्या फिर आर्मी ऑफिसर बनेंगे शाहरुख खान? 'डंकी' के इस वीडियो में दिखी झलक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})