trendingNow1zeeHindustan1277750
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

नसीरुद्दीन शाह सेर तो उनकी बीवी सवा सेर, 'करवा चौथ व्रत' पर कर दिया ये कटाक्ष

रत्ना पाठक शाह अपने विचारों को सबके सामने रखते हुए भूल गई कि इससे भारत कि करोड़ों हिंदू महिलाओं को ठोस पहुंचती है. किसी के विश्वास और त्योहार पर इस तरह की टिप्पणी करना सही नहीं. विवादित बयान के चलते उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

Advertisement
नसीरुद्दीन शाह सेर तो उनकी बीवी सवा सेर, 'करवा चौथ व्रत' पर कर दिया ये कटाक्ष

नई दिल्ली: नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने अपनी एक्टिंग से तो लोगों को इंप्रेस किया ही है. साथ में अपने बयानों से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. जिस तरह से वो 'Intolerance' जैसे मुद्दों पर खुलकर बोलते हैं. वैसे ही उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) भी कुछ कम नहीं है. हाल ही में उन्होंने हिंदू त्योहार को लेकर भावनाओं को ठेस पहुंचाती एक बात कह दी.

महिलाओं का कहा पागल

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में रत्ना पाठक शाह से पूछ लिया कि क्या आप अपने पति की लंबी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती हैं?

तो ऐसे में उनके जबाव ने तहलका मचा दिया कहती हैं, "मैं क्या पागल हूं जो ऐसा व्रत करुंगी." इसके बाद उन्होंने व्रत रखने वाली महिलाओं पर भी टिप्पणी कर दी.

पढ़ी लिखी महिलाओं पर टिप्पणी

करवा चौथ पर उनका बयान यहीं तक नहीं रुका. उन्होंने आगे कहा कि 'पढ़ी लिखी महिलाओं को ही देख लीजिए वो भी पतिं की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है भारत में विधवाओं की स्थिति. महिलाएं बस इसी डर के चलते व्रत रखती हैं.'

रूढ़िवादी समाज है भारत

रत्ना पाठक शाह ने महिलाओं के 21वीं सदी में इस व्यवहार पर कटाक्ष किया बोलीं कि 'हम धीरे-धीरे एक रूढ़िवादी समाज की ओर बढ़ रहे हैं. महिलाओं को इस समाज में बेड़ियों में जकड़ा जा रहा है. आप दुनिया के किसी भी कंजर्वेटिव समाज को देख लीजिए, सबसे पहले महिलाओं को टारगेट किया जाता है. सऊदी अरब को देख लीजिए क्या हम सऊदी अरब बनना चाहेंगे?'

रत्ना पाठक शाह की इस टिप्पणी ने चारों और खलबली मचा दी है. सीधे तौर पर 21वीं सदी की उन महिलाओं को पागल कहना जो करवा चौथ रखती हैं काफी भड़काऊ है. ये लोगों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचा रहा है.

ये भी पढ़ें: Anupamaa: पारस कलनावत ने मेकर्स का किया पर्दाफाश, बताई अचानक शो छोड़ने की असली वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})