trendingNow1zeeHindustan2370332
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Ranveer Singh Fitness: 'डॉन 3' के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं रणवीर सिंह, एक्टर का फिटनेस रूटीन और डाइट प्लान जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

Ranveer Singh Fitness: बॉलीवुड के पावरहाउस कहे जाने वाले रणवीर सिंह जल्द ही कई बड़े बजट की फिल्मों में दिखने वाले हैं. एक्टर अपनी आने वाली फिल्मों के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. हाल में ही उनका फिटनेस रुटीन सामने आया है.  

Advertisement
Ranveer Singh Fitness: 'डॉन 3' के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं रणवीर सिंह, एक्टर का फिटनेस रूटीन और डाइट प्लान जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

नई दिल्ली:Ranveer Singh Fitness: रणवीर सिंह वर्कआउट के एडिक्ट हैं. वह अपनी फिल्मों में बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए मशहूर हैं. एक्टर के फिटनेस रूटीन की बात करें तो वह अक्सर अपनी फिल्मी में किरदार के मुकाबिक अपने शरीर को बड़े ही आसानी से ढाल लेते हैं.  आप भी रणवीर जैसे ही फिट दिख सकते हैं, बस करना है रणवीर के डाइट प्लान को फॉलो कर लीजिए.

रणवीर सिंह की शानदार फिटनेस का क्या है राज?

रणवीर बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में गिने जाते हैं, जो अक्सर लोगों को फिट और स्वस्थ रहने के लिए कसरत करने की सलाह भी देते हैं. रणवीर अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट रूटीन की फोटोज और वीडियोज शेयर करते रहते हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपने वजन और बॉडी शेप पर जमकर काम किया है. वह फिल्मों में किरदार के हिसाब से अपने शरीर को बढ़ाते- घटाते रहते हैं.

ट्रेनिंग सेशन का है अहम रोल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणवीर पिछले कुछ सालों से पर्सनल ट्रेनर लॉयड स्टीवंस से ट्रेनिंग ले रहे हैं. एक थ्रोबैक इंस्टाग्राम वीडियो में स्टीवंस ने बताया था कि अभिनेता ने फिल्म 'बेफिक्रे' में उन्हीं से ट्रेनिंग ली थी. इसके अलावा रणवीर अपने पर्सनल ट्रेनर मुस्तफा अहमद के साथ भी वर्कआउट करते हैं. 

ऐसा है एक्टर का रुटीन

रणवीर के ट्रेनर मुस्तफा ने पहले खुलासा करते हुए बताया था कि "हमने मूवमेंट पैटर्न, मोबिलिटी ड्रिल्स पर फोकस किया है, जिसमें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कंडीशनिंग वर्कआउट थे, जैसे कि पुश-अप्स, बर्पीज, डेडलिफ्ट्स, स्क्वैट्स जैसे पावर मूव्स के साथ हाई-इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग. रणवीर सुबह कार्डियो सेशन करते हैं, उसके बाद 20-25 मिनट की मोबिलिटी ड्रिल होती थी,  सुबह की कसरत केवल 40-45 मिनट करते हैं, क्योंकि उस समय एक्टर के पास टाइम की कमी होती है. इसके बाद एक या डेढ़ घंटे तक वेट ट्रेनिंग होती है.  सप्ताह में एक दिन रणवीर जिम नहीं करते हैं. लेकिन उस दिन भी वह स्विमिंग करना पसंद करते हैं.

डाइट में लेते हैं हरी सब्जियां

खाने की बात करें तो रणवीर की डाइट उनके डेली रुटीन पर बेस्ड होती हैं.  लेकिन एक हफ्ते में एक दिन वह चीट डे करते हैं.  रणवीर फिट रहने के लिए चीनी नहीं लेते हैं. फिल्म 'पद्मावत' के दौरान रणवीर ने छह महीने तक चीनी को हाथ तक नहीं लगाया था. इसके अलावा रणवीर खाने में कार्बोहाइड्रेट्स शकरकंद, भिंडी, ढेर सारे अंडे और प्रोटीन शेक लेते हैं और पूरे दिन में छोटे-छोटे ब्रेक में इसे खाते रहते हैं.

ये भी पढ़ें- Aditya Narayan Birthday: जब आदित्य नारायण को इंडस्ट्री में मिला था ये बड़ा धोखा, टूट गए थे सिंगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})