trendingNow1zeeHindustan1764500
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Ramayan: रिजेक्शन के बावजूद अरुण गोविल को कैसे मिला भगवान राम का रोल? जानिए दिलचस्प किस्सा

Ramayan: रामानंद सागर की 'रामायण' को हमेशा ही दर्शकों का खूब प्यार मिला है. अक्सर किसी न किसी वजह से यह पौराणिक शो आज भी सुर्खियों में आ जाता है. अब इस शो से जुड़ा एक खुलासा अरुण गोविल ने भी किया है.

Advertisement
Ramayan: रिजेक्शन के बावजूद अरुण गोविल को कैसे मिला भगवान राम का रोल? जानिए दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: 80 के दशक में टेलीकास्ट हुआ पौराणिक टीवी शो 'रामायण' (Ramayan) को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना उन दिनों में प्यार दिया गया था. अब ओम राउत की 'आदिपुरुष' (Adipurush) की रिलीज के बाद एक बार फिर से रामानंद सागर की 'रामायण' चर्चा में आ गई हैं. ऐसे में इस सीरियल के कई किस्से भी सामने आने लगे हैं. अब अरुण गोविल ने भी एक दिलचस्प खुलासा किया है.

Arun Govil ने खुद किया खुलासा 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अरुण गोविल ने बताया कि वह 'रामायण' के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. ऑडिशन के बाद उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था. इसके बावजूद उन्हें ही भगवान राम के रूप में चुना गया. एक्टर ने कहा कि उनका ऑडिशन रामानंद सागर ने लिया था. एक्टर ने बताया कि उन्होंने 1977 से राजश्री पिक्चर्स और सागर साब के साथ काम करना शुरू किया था.

सिर्फ राम का रोल ही करना चाहते थे अरुण

अरुण गोविल ने बताया, 'मैंने आनंद सागर की फिल्म 'बादल' में काम किया था. मैं 'विक्रम बेताल' का भी हिस्सा बना. इसके बाद मुझे पता चला कि रामानंद सागर 'रामायण' बनाने जा रहे हैं और इसी में काम करने के लिए मैंने उनसे संपर्क किया. मैं इसमें भगवान राम का ही किरदार निभाना चाहता था. हालांकि, उन दिनों पौराणिक फिल्मों और शोज का ज्यादा बड़ा स्टैंडर्ड नहीं था और मैं लगातार कई कमर्शियल फिल्मों में काम कर रहा था.' 

लक्ष्मण और भरत के लिए मिला था ऑफर

अरुण गोविल ने अपनी बात पूरी करते हुए आगे कहा, 'मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे 'रामायण' जैसे पौराणिक शो में काम करने के लिए मना किया था, लेकिन मैंने राम के रोल के लिए ऑडिशन दिया और मैं रिजेक्ट भी हो गया. रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर, प्रेम सागर और मोती सागर ने मुझे लक्ष्मण और भरत के रोल के लिए चुना. हालांकि, मैंने उनसे साफ कहा कि मैं भगवान राम का ही रोल निभाना चाहता हूं और अगर मैं आपको इसके लिए सही नहीं लगता तो कोई बात नहीं.'

मेकर्स ने दूसरे एक्टर को कर लिया था कास्ट

एक्टर ने कहा, 'कुछ समय के बाद मेकर्स ने राम के किरदार के लिए किसी और कलाकार को कास्ट कर लिया है. हालांकि, कुछ ही दिन बीते थे मुझे अचानक मेकर्स का कॉल आया और उन्होंने मुझे राम का किरदार निभाने का ऑफर दिया.' आज भी रामानंद सागर की 'रामायण' हिट है. अरुण गोविल मानते हैं कि इस शो ने भगवान राम के किरदार ने उन पर गहरी छाप छोड़ी है. दर्शकों के दिलों पर एक्टर ने भी गहरा असर डाला.

ये भी पढ़ें- रीना रॉय ने राजेश खन्ना के लिए जाहिर की दीवानगी, एक झलक के लिए इस हद तक गुजर गईं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})