trendingNow1zeeHindustan1522552
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Pathaan Trailer Controversy: ट्रेलर की वो 5 खास बातें, जिससे पठान कॉन्ट्रोवर्सी पर ब्रेक लगाने की हुई कोशिश

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान का ट्रेलर आउट हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि ट्रेलर के जरिए पठान के विवदों पर ब्रेक लगाने की कोशिश की गई है. वो कौन सी 5 खास बातें हैं, जिससे अब तक की कॉन्ट्रोवर्सी पर लगाम लग सकती है.

Advertisement
Pathaan Trailer Controversy: ट्रेलर की वो 5 खास बातें, जिससे पठान कॉन्ट्रोवर्सी पर ब्रेक लगाने की हुई कोशिश

'पठान' फिल्म का नाम जुबान पर आते ही इन दिनों कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हो जाती है. तमाम ग्रुप और संगठन शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म के बायकॉट की पैरवी कर रहे हैं. इस बीच मंगलवार (10 जनवरी, 2022) को फिल्म पठान का ट्रेलर (Pathaan Trailer Released) आउट हो गया. अब सवाल उठ रहा है कि क्या बेशरम रंग गाने (Besharam Rang Song) के बाद अब ट्रेलर पर भी कोहराम मचने वाला है? या फिर ट्रेलर रिलीज होने के बाद विवादों पर लगाम लग जाएगा?

आपको  शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान के ट्रेलर से जुड़ी उन 5 खास बातों के बारे में बताते हैं. जिससे ये कोशिश की गई है कि बेशरम रंग गाने के बाद से अब तक जो कोहराम मचा उसे शांत कराया जाए. सारी कॉन्ट्रोवर्सी पर लगाम लगाया जाए. आपको एक-एक करके उन सही पहलुओं से रूबरू करवाते हैं.

1). आतंकवाद के खिलाफ जंग
फिल्म के ट्रेलर ये ये समझ आ रहा है कि पठान में शाहरुख खान का किरदार काफी पॉजिटिव रहने वाला है. भारत पर बहुत बड़े हमले की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए एक प्राइवेट टेरर ग्रुप को हायर किया गया है. आतंकवाद के खिलाफ भारत की जंग को इस फिल्म में दिखाने की कोशिश हुई है.

2). देशभक्ति का रंग
फिल्म में पठान के किरदार को देशभक्त दिखाने की कोशिश की गई है. देशभक्ति के रंग में सराबोर पठान भारत के लिए कुछ भी कर गुजरने वाला शख्स है. ट्रेलर से ये समझ आ रहा है कि ये फिल्म एक्शन से भरपूर रहने वाली है.

3). सोल्जर की छवि
फिल्म के ट्रेलर में एक डायलॉग है, 'एक सोल्जर ये नहीं पूछता कि देश ने उसके लिए क्या किया, पूछता है कि वो देश के लिए क्या कर सकता है.' पठान के किरदार में सोल्जर अपनी जंग कैसे लड़ता है, वो इसमें बताने की कोशिश की गई है.

4). विवादित सीन को रखा दूर
फिल्म का ट्रेलर आउट होने से पहले एक सॉन्ग रिलीज हुई था. बेशरम रंग गाने के कुछ सीन और कपड़े के रंग को लेकर खूब घमासान छिड़ा था. दीपिका पादुकोण के पहनावे पर जो विवाद मचा उसे बाद अब इस ट्रेलर से इस तरह के सीन को दूर रखा गया है.

5). जय हिंद
पठान के ट्रेलर को देखकर ये समझ आ रहा है कि एक्शन और देशभक्ति का तड़का लगाया गया है. ट्रेलर के आखिर में शाहरुख खान अपने डायलॉ के बाद 'जय हिंद' बोलते हैं और वैसे ही ट्रेलर वाइंड अप हो जाता है. मतलब साफ है कि इस ट्रेलर को पूरी तरह से देशभक्ति का रंग दिया गया है.

पठान पर छिड़ी कॉन्ट्रोवर्सी की वजह क्या है?
दरअसल पठान के एक सॉन्ग 'बेशरम रंग' पर विवाद तब छिड़ा जब एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के भगवा रंग के कपड़े पहनने को लेकर कई लोगों के नाराजगी जाहिर की. धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाला बताने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद जारी है.

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पिछले सप्ताह ही अहमदाबाद के वस्त्रपुर इलाके में स्थित एक मॉल में हंगामा किया था और फिल्म 'पठान' के पोस्टर फाड़ दिए थे. लगातार कई नेताओं और संगठनों ने इस विवाद को तूल देने की कोशिश की. खुद शाहरुख खान ने इस विवाद पर सोशल मीडिया के जरिए जवाब दिया था. हालांकि अब ऐसा माना जा रहा है कि ट्रेलर को देख कर काफी हद तक कॉन्ट्रोवर्सी पर लगाम लग सकती है. विवाद और बढ़ता है या फिर बायकॉट पठान का ट्रेंड जारी रहता है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

इसे भी पढ़ें- Pathaan Trailer Released: 'पठान' का वनवास होगा खत्म, दमदार एक्शन के साथ होगी शाहरुख खान की वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})