trendingNow1zeeHindustan1913939
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Mission Raaniganj at oscars: 'मिशन रानीगंज' करेगी Oscar 2024 में जाने का मिशन पूरा? मेकर्स ने कसी कमर

Mission Raaniganj at oscars: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी हालिया रिलीज्ड फिल्म 'मिशन रानीगंज' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई तो नहीं कर पाई है पर अब खबरें आ रहीं हैं कि फिल्म के मेकर्स ने फिल्म को ऑस्कर्स में भेजने का फैसला किया है.   

Advertisement
Mission Raaniganj at oscars: 'मिशन रानीगंज' करेगी Oscar 2024 में जाने का मिशन पूरा? मेकर्स ने कसी कमर

नई दिल्ली: Mission Raaniganj at oscars: अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. अब फिल्म को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि मेकर्स इस फिल्म को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की सोच रहे हैं.

ऑस्कर्स में जाएगी 'मिशन रानीगंज' 

पिछले साल  RRR ने ऑस्कर्स के मंच पर भारत का नाम रौशन किया था. मिशन रानीगंज भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पा रही हो, लेकिन इसके मेकर्स को फिल्म की स्टोरी को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होंने इसे ऑस्कर में नॉमिनेट करने का फैसला किया है. मिशन रानीगंज' की कहानी लाखों लोगों को मोटिवेशन देती है. बता दें कि फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है.

क्या थी फिल्म की कहानी 

फिल्म की कहानी बात करें तो ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है.  ये कहानी 1989 की है, जसवंत सिंह गिल और उनकी टीम ने रानीगंज में कोयले की खदान से 65 मजदूरों को निकालने के लिए एक रेस्क्यू मिशन किया था जिसमें जसवंत सिंह गिल ने कोल माइंस में दबे लोगों को बाहर निकालने में जी जान लगा दी थी. फिल्म को लेकर रिस्पॉन्स और रिव्यूज अच्छे हैं, फिर भी फिल्म खास कमाई नहीं कर पा रही है. हफ्ते भर में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ तक का बिजनेस किया था.

 

कब होंगे ऑस्कर्स अवार्ड्स 2024

वहीं बात करें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 की तो हर साल फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है, इस बार का 96वां ऑस्कर अवॉर्ड्स मार्च 10, 2024 को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में आयोजित होगा. इस अवॉर्ड्स लिस्ट की नॉमिनेशन में किस-किस हॉलीवुड और इंडियन फिल्म ने अपनी जगह बनाई है, इसकी घोषणा 23 जनवरी को होगी. भारत की तरफ से इस बार मलयालम फिल्म ‘2018’ को बेस्ट फॉरेन फिल्म की कैटेगरी में ऑफिशियल एंट्री के तौर पर भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- Sam Bahadur Teaser Out: मानेकशॉ बन विक्की कौशल बिखेरेंगे देशभक्ति का रंग, रौंगटे खड़े कर देगा टीजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})