trendingNow1zeeHindustan2105509
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Most Popular Influencers Of 2024: एल्विश यादव नहीं ये हैं इंडिया के सबसे पॉपुलर इंफ्लूएंसर, नंबर 2 पर हैं ये कॉमेडियन

Most Popular Influencers List 2024: 'ऑरमैक्स मीडिया'  के मुताबिक जनवरी 2024 के आंकड़ों के अनुसार देश के मोस्ट पॉपुलर इंफ्लूएंसर्स की एक लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर यूट्यूबर कैरीमिनाटी है. 

Advertisement
Most Popular Influencers Of 2024: एल्विश यादव नहीं ये हैं इंडिया के सबसे पॉपुलर इंफ्लूएंसर, नंबर 2 पर हैं ये कॉमेडियन

नई दिल्ली: Most Popular Influencers List 2024: सोशल मीडिया के इस दौर में आजकल कई ऐसे इंफ्लूएंसर्स हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं. ये इंफ्लूएंसर्स पॉपुलैरिटी के नाम पर बॉलीवुड एक्टर्स को भी मात देते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स भी मिलियंस में होते हैं. यही वजह है कि देश के कई बड़े प्रोग्राम और 'बिग बॉस' जैसे बड़े टीवी शोज में अब इनका चेहरा भी देखने को मिलता है. आजकल कई मार्केटिंग कंपनियां अपने ब्रांड का प्रमोशन करवाने के लिए भी इनकी मदद ले रहे हैं. हाल ही में 'ऑरमैक्स मीडिया' ने देश के 'मोस्ट पॉपुलर इंफ्लूएंसर्स' की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कैरीमिनाटी,  भुवन बाम और आशीष चंचलानी जैसे बड़े इंफ्लूएंसर्स का नाम शामिल है.  

कैरीमिनाटी ने बनाई पहले नंबर पर जगह 
'ऑरमैक्स मीडिया'  के मुताबिक जनवरी 2024 के आंकड़ों के अनुसार देश के मोस्ट पॉपुलर इंफ्लूएंसर्स की एक लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर यूट्यूबर कैरीमिनाटी है. कैरीमिनाटी का वास्तविक नाम अजय नागर है. वे फेमस कॉमीडियन और रैपर हैं. कैरीमिनाटी की यूट्यूब पर रोस्टिंग वीडियोज काफी पसंद की जाती है. बेहद ही कम उम्र में उन्होंने यूट्यूब पर अपने 3 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स बना लिए हैं. वहीं यूट्यूब से उनकी एक साल की कुल कमाई  3-4 करोड़ रुपये है.इसके अलावा उनकी नेटवर्थ करीब 40 करोड़ रुपए के आस-पास है. 

दूसरे नंबर पर भुवन बाम ने बनाई जगह 
 'मोस्ट पॉपुलर इंफ्लूएंसर्स'  की लिस्ट में दूसरे नंबर पर देश के सबसे चहेते वीडियो क्रिएटर भुवन बाम हैं. भुवन बाम यू ट्यूब पर 'BB Ki Vines' नाम के यूट्यूब चैनल से काफी फेमस हुए थे. उनकी फनी वीडियोज को भारत समेत पाकिस्तान में काफी पसंद किया गया था. इसके अलावा उनकी ताजा खबर और ढिंढोरा नाम की OTT सीरीज को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. भुवन के यूट्यूब पर 20 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. वहीं उनकी नेटवर्थ 100 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है. 

आशीष चंचलानी ने बनाई चौथे नंबर पर जगह 
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर कॉमेडियन और यूट्यूबर आशीष चंचलानी हैं. आशीष इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. यूट्यूब पर उनके 3 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. वहीं उनकी नेटवर्थ लगभग 40 करोड़ के आस-पास है. बता दें कि आशीष चंचलानी शाहिद कपूर और अक्षयकुमार जैसे दिग्गज बॉलिवुड एक्टर्स के साथ भी काम कर चुके हैं. 

ये हैं इंडिया के टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर इंफ्लूएंसर्स  

1. कैरीमिनाटी

2. भुवन बाम

3. मिस्टर बीस्ट

4. आशीष चचलानी

5. संदीप माहेश्वरी

6. टेक्निकल गुरुजी

7. ध्रुव राठी

8. फुकरा इंसान

9. खान सर

10. एल्विश यादव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})