trendingNow1zeeHindustan1400148
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Birthday Special: ओम पुरी की जिंदगी में कई बार प्यार ने दी दस्तक, हर बार टूटा एक्टर का दिल

Birthday Special: ओम पुरी (Om Puri) बेहद प्रभावशाली अभिनेता थे. वह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते थे. एक्टर के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके कुछ अनकहे किस्से बता रहे हैं.  

Advertisement
Birthday Special: ओम पुरी की जिंदगी में कई बार प्यार ने दी दस्तक, हर बार टूटा एक्टर का दिल

नई दिल्ली: Birthday Special: शानदार अभिनेता और दमदार आवाज के धनी ओम पुरी (Om Puri) का जन्म 18 October 1950 में अंबाला में हुआ था. उनकी फिल्मों के ‌जरिए दुनिया भले ही उन्हें एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में जानती हो, लेकिन उनकी निजी जिंदगी और लव लाइफ से जुड़ी बातें भी काफी रोचक हैं. एनएसडी के दिनों से लेकर जिंदगी के आखिरी दिनों तक सच्चे प्यार को तरसते रहे थे एक्टर.

एनसडी में मिला था पहला प्यार

अपने किस्सों को बताते हुए उन्होंने बात एनसडी के दिनों से शुरू की और बताते हैं क‌ि, जब मैं एनएसडी में था, एक लड़की के साथ मेरी अच्छी और पक्की वाली दोस्ती थी.

fallback

हमने साथ ही ग्रैजुएशन खत्म किया, लेकिन उसकी शादी हो गई और उस दिन मैं सच में बहुत दुखी हुआ था. शायद मैं उसे पसंद करने लगा था, या शायद मेरे दोस्त मुझसे दूर हो गया था, इसलिए मुझे बहुत दुख हो रहा था. 

नसीरुद्दीन शाह ने खोली पोल

ओमपुरी के क्लासमेट रहे अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने ने भी ओम पुरी की कई पोल पट्टी खोली थी. उन्होंने बताया ओमपुरी शुरू से ही बड़े रोमांटिक थे. अंग्रेजी में उनका हाथ थोड़ा नहीं बल्कि पूरा तंग था.

fallback

एनएसडी में वह लड़कियों को रिझाने के लिए गुलाब के फूल लाया करते थे. नसीर सहाब ने बताया कि जब उन्होंने ओम पुरी से पूछा की ऐसा क्यों करते हो, तो ओमपुरी कहते थे तू तो लड़कियों को अपनी अंग्रेजी से रिझा लेगा, लेकिन हम जैसों को तो इन गुलाबों का ही सहारा है.

मुंबई में मिला दूसरा प्यार

ओमपुरी कॉलेज खत्म करके मुंबई आ गए. यहां अभिनेता को दूसरी बार प्यार हुआ. ओमपुरी ने इस बारे में खुद ही बताया था. उन्होंने कहा कि बात शुरुआती दिनों की थी. एक महिला जो मुझसे उम्र में कुछ बड़ी थी, उसका दावा था कि वो मेरे प्यार में पड़ गई है.

fallback

प्यार करने के बाबजूद उसने मुझसे शादी से इंकार कर दिया था. मुझे बहुत बुरा लगा. कुछ समय बाद मुझे भी अहसास हुआ कि शायद मैं भी इस रिश्ते में बहुत ईमानदार नहीं था.

शादी के बारे में थी अलग सोच

ओमपुरी के लिए शादी लोगों की दो सोच का मिलन था. उनकी पहली शादी 40 साल की उम्र हुई थी. सीमा कपूर से उन्होंने शादी की थी. उनके साथ वह 9 साल तक रिश्ते में रहे थे. उनकी पहली शादी मजह 10 महीने ही टिक पाई थी और दोनों अलग हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी नंदिता से की थी.

fallback

पेशे से नंदिता पत्रकार थीं. ओम पुरी उनकी बुद्धिमत्ता से आकर्षित हुए और उससे शादी कर ली. नंदिता एक्टर से 16 साल छोटी. कई कोशिशों के बावजूद ये शादी भी नहीं टिक पाई और शादी के कई सालों बाद दोनों अलग हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: अमिताभ बच्चन से करीबी रिश्ता शेयर करते हैं कुणाल कपूर, बेहद फिल्मी है एक्टर की लव स्टोरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})