Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Mrunal Thakur Birthday: छोटे पर्दे की 'बुलबुल' से लेकर 'सीता रामम' की 'नूरजहां' तक... जानें कैसे मिली मृणाल ठाकुर को फिल्मों में एंट्री

Mrunal Thakur Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर आज 31वां जन्मदिन मना रही हैं. मृणाल ठाकुर ने अपनी मेहनत की दम पर अलग मुकाम हासिल किया है. टीवी शोज से करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस आज बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस कि लिस्ट में शामिल हो गई हैं.  

Advertisement
Mrunal Thakur Birthday: छोटे पर्दे की 'बुलबुल' से लेकर 'सीता रामम' की 'नूरजहां' तक... जानें कैसे मिली मृणाल ठाकुर को फिल्मों में एंट्री
Manushri Bajpai|Updated: Aug 01, 2023, 09:29 AM IST

नई दिल्ली: Mrunal Thakur Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) फैंस के दिलों पर राज करती हैं. मृणाल अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. मृणाल ठाकुर का नाम उन एक्टर्स की लिस्ट में आता है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की है. लेकिन टीवी से अपना सफर शुरू कर हिंदी सिनेमा में पैर जमाना आसान नहीं था. 

नागपुर में मृणाल का हुआ जन्म

एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था. उन्होंने मुंबई के किशनचिंद चेल्लाराम कॉलेज से मास मीडिया में अपना ग्रेजुएशन किया है.  मृणाल ठाकुर ने साल 2012 में सीरियल 'मुझसे कुछ कहती....ये खामोशियां' से अपने करियर की शुआत की थी. इसके बाद भी मृणाल कई टीवी सीरियल्स में नजर आईं लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली.

'कुमकुम भाग्य' ने बदली जिंदगी

कई सीरियरल करने के बाद मृणाल एकता कपूर के फेमस टीवी शो 'कुमकुम भाग्य' में नजर आईं. कुमकुम भाग्य में मृणाल ने लीड एक्ट्रेस सृति झा की छोटी बहन बुलबुल का सेकेंड लीड किरदार निभाया था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mrunal Thakur (@mrunalthakur)

बुलबुल के किरदार में मृणाल ने घर-घर में जानी जाने लगीं. इसके बाद एक्ट्रेस साल 2016 में शरद चंद्र त्रिपाठी संग नच बलिए में भी दिखाई दीं थी.

'लव सोनिया' में मिला मौका

मृणाल का फिल्मी करियर मराठी फिल्म से शुरू हुआ था. लेकिन उन्हें पहचान लव सोनिया  फिल्म से मिली थी. इस फिल्म में उनके काम को बहुत पसंद किया गया था. इसके बाद वह मेन लीड के तौर पर साल 2019 में जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस में नजर आई. 'बाटला हाउस' के बाद  मृणाल के सितारे बदले और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई.

इन फिल्मों में आईं नजर

मृणाल ठाकुर साल 2020 में घोस्ट स्टोरी, साल 2021 में तूफान और शाहिद कपूर के साथ 'जर्सी' में लीड किरदार में नजर आई है. वही उनकी पेन इंडिया फिल्म 'सीता रामम' को बहुत ज्यादा पसंद किया गया. इस फिल्म से एक्ट्रेस ने अपना साउथ डेब्यू भी किया था. हाल में मृणाल लस्ट स्टोरी 2 में नजर आईं. वहीं अगली बार वह मेड इन हेवन के सीजन 2 में भी दिखाई देंगी.

इसे भी पढ़ें: Taapsee Pannu Birthday: अपनी इन फिल्मों से तापसी पन्नू ने पाया अलग मुकाम, विवादों से है एक्ट्रेस का गहरा नाता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})