trendingNow1zeeHindustan1313434
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

मिस यूनिवर्स 2023 से लागू होंगे नए नियम, शादीशुदा महिलाओं के लिए खुशखबरी

अब तक Miss Universe की प्रतियोगिता में सिर्फ 18 से 28 साल की महिलाएं ही भाग ले पाती थीं. नियम था कि महिला अविवाहित होनी चाहिए. बता दें कि हाल ही में मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू भी अविवाहित हैं.

Advertisement
मिस यूनिवर्स 2023 से लागू होंगे नए नियम, शादीशुदा महिलाओं के लिए खुशखबरी

नई दिल्ली: मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज पहनना हर लड़की का सपना होता है. इस ताज को सिर पर सजाना एक अलग तरह के प्राइड से आपको भर देता है. ताज को पहनने के लिए कई देशों से सुंदरियां अग्निपरीक्षा देती हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ महिलाएं अपने इस सपने को पीछे छोड़ देती हैं. ऐसे में जो महिलाएं शादी के बाद भी अपने इस सपने को पूरा करना चाहती हैं उनके लिए खुशखबरी है. नियमों में बदलाव किए जा रहे हैं,

ना शादी ना बच्चे होंगे रुकावट

अब ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए महिलाओं के रास्ते में उनकी शादी और बच्चे रुकावट नहीं बनेंगे. अब निराश होने की जरूरत नहीं है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस यूनिवर्स 2023 अपने 70 साल पुराने नियमों में बदलाव कर रहा है. यानी अब शादीशुदा महिलाएं भी इस ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बन पाएंगी.

मिस यूनिवर्स के लिए निर्धारित उम्र

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

अब तक मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में सिर्फ 18 से 28 साल की महिलाएं ही भाग ले पाती थीं. नियम था कि महिला अविवाहित होनी चाहिए. बता दें कि हाल ही में मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू भी अविवाहित हैं.

2020 की विनर ने किया सपोर्ट

मिस यूनिवर्स के इस नए बदलाव से लोग बेहद खुश हैं. 2020 का मिस यूनिवर्स ताज जीतने वाली मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने भी इस बदलाव की सराहना की है. फैसले का सपोर्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मैं पर्सनली इस फैसले से बहुत खुश हूं पहले इस तरह की पॉजिशंस पर पुरुषों का ही अधिकार था लेकिन अब इन नियमों को बदलने का वक्त आ गया है.

ये भी पढ़ें: फिल्मफेयर ने टेके 'क्वीन' के आगे घुटने, जल्दबाजी में लिया ये फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})