trendingNow1zeeHindustan2355522
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

फेमस एक्टर की किस डिमांड को सुनकर Mahesh Bhatt ने छोड़ दी थी फिल्म 'गुलाम'? सालों बाद हुआ खुलासा

Mahesh bhatt walk out of ghulam: महेश भट्ट फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर्स में से एक हैं. उन्होंने बॉलीवुड को कई शानादर और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन उनके करियर में एक दौर ऐसा भी आया था जब उन्हें एक एक्टर की शर्त पर एक फिल्म को बीच में ही छोड़ना पड़ा था.   

Advertisement
फेमस एक्टर की किस डिमांड को सुनकर Mahesh Bhatt ने छोड़ दी थी फिल्म 'गुलाम'? सालों बाद हुआ खुलासा

नई दिल्ली: Mahesh bhatt walk out of ghulam: बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर्स की बात हो तो उसमें महेश भट्ट का जिक्र जरूर होगा. महेश भट्ट ने हमें कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं जिन्हें दर्शक आज भी चाव से देखते हैं. हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में एक ऐसी फिल्म के बारे में बताया जिसे उन्होंने एक शर्त के कारण बीच में ही छोड़ दिया था. फिल्म का निर्देशन बाद में महेश भट्ट के भाई विक्रम भट्ट ने पूरा किया. 

फिल्म के लिए पूरा जीवन समर्पित

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में महेश भट्ट ने बताया कि एक समय ऐसा था जब उन्हें लगने लगा था कि वो फिल्में इतनी बड़ी नहीं हैं कि वे अपना पूरा जीवन उसपर लगा दें. ये फिल्म थी गुलाम. महेश भट्ट को गुलाम से इसलिए बाहर होना पड़ा था क्योंकि एक एक्टर ने उनसे उनका पूरा जीवन इसके लिए समर्पित करने के लिए कह दिया था. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि आमिर खान थे. पहले इस फिल्म को महेश भट्ट डायरेक्ट करने वाले थे मगर उनके फिल्म छोड़ने के बाद विक्रम भट्ट ने इसका निर्दशन किया. फिल्म में रानी मुखर्जी ने अहम भूमिका निभाई थी. 

"मेरे लिए इतना फिल्म इतनी मायने नहीं रखती"

महेश भट्ट ने फिल्म पर बात करते हुए कहा, "मैंने इस फिल्म को छोड़ने का फैसला किया. आमिर खान फिल्म को लेकर काफी इमोशनल थे उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं अपना जुनून इसमें लगा सकता हूं? मैंने नहीं सोचा था कि फिल्में मेरे लिए इतनी मायने रखती हैं कि मैं अपनी पूरी जिंदगी इसके लिए समर्पित कर दूं. मेरे लिए इसका कोई खास मतलब नहीं है और अगर मैं ऐसे ही कहता हूं तो यह झूठ होगा." निर्देशक ने कहा कि उन्हें फिल्में बनाना पसंद जरूर है लेकिन इनमें मैं अपना पूरा जीवन नहीं दे सकते. महेश भट्ट के जवाब के बाद आमिर खान काफी हैरान रह गए थे. 

महेश के बाद विक्रम नें संभाली थी फिल्म की कमान 

फिल्म से महेश भट्ट के हट जाने के बाद उन्होंने इसके लिए विक्रम भट्ट का नाम सजेस्ट किया था. उन्होंने आमिर से कहा था कि 'अगर कोई एक व्यक्ति जो इसके लिए अपनी जान दे सकता है,तो वह विक्रम भट्ट हैं.' विक्रम भट्ट की तारीफ करते हुए भट्ट साहब ने कहा था कि  उनके भाई ने उनसे कहीं बेहतर फिल्म बनाई है. बता दें कि महेश भट्ट और विक्रम भट्ट एक बार फिर से फिल्म ब्लडी इश्क के लिए साथ आए हैं.

ये भी पढ़ें-  16 साल बाद अचानक 'गोली' ने छोड़ा TMKOC, नए कलाकार के साथ वजह भी आई सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})