trendingNow1zeeHindustan1287629
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Madhubala की बायोपिक को लेकर छिड़ी कानूनी जंग, मेकर्स को घसीटा जा सकता है कटघरे में

Madhubala की बहन मधुर ब्रज भूषण, मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले Brewing Thoughts Pvt Ltd के साथ मिलकर मधुबाला की बायोपिक को प्रोड्यूस करने वाली हैं. राइट्स को लेकर मधुर ने सबको चेतावनी दे दी है

Advertisement
Madhubala की बायोपिक को लेकर छिड़ी कानूनी जंग, मेकर्स को घसीटा जा सकता है कटघरे में

नई दिल्ली: ब्लैक एंड व्हाइट पर्दे का रंगीन किरदार हैं मधुबाला (madhubala) जिनकी एक झलक देख फैंस बावले हो जाया करते थे. उनकी अदा, उनकी सादगी का हर कोई दीवाना था. जब 'मुगल-ए-आजम' में वो अनारकली बनीं तो मानो हर कोई उनसे इश्क कर बैठा. कई दशकों तक पर्दे पर राज करने वाली मधुबाला की बायोपिक (Biopic) की खबरें कई महीनों से आ रही हैं. ऐसे में फैंस उनकी जिंदगी को तह तक जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं पर बीच में उनकी बहन ने एक रुकावट पैदा कर दी है.

बायोपिक के राइट्स पर बवाल

मधुबाला पर बनने वाली इस ऑफिशियल बायोपिक को एक्ट्रेस की बहन मधुर भूषण को प्रोड्यूस कर रही हैं. उन्होंने इस बायोपिक के सारे राइट्स अपने नाम कर लिए हैं. मधुर ने साथ ही फिल्म मेकर्स को भी चेतावनी दे दी है कि उनकी परमिशन के बिना कोई भी अब इस टॉपिक पर फिल्म नहीं बनाएगा. मधुर 80 साल की हैं और उन्होंने इस फिल्म से जुड़े हर पहलू को परिवार का इमोशनल और लीगल राइट बताया है.

बहन ने दी है चेतावनी

मधुबाला की बहन मधुर भूषण, मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले Brewing Thoughts Pvt Ltd के साथ मिलकर फिल्म को-प्रोड्यूस करने वाली हैं. राइट्स को लेकर मधुर ने सबको बता दिया है कि 'जो भी बिना उनकी मर्जी के इस पर बायोपिक बनाने की कोशिश करेगा उसे कटघरे में घसीटा जाएगा. उनके पार्टनर्स पहले ही बहुत से लोगों पर इस मामले के चलते केस कर चुके हैं. ये वो लोग थे जिन्होंने बिना अप्रूवल के और परमिशन के मधुबाला पर किताब लिखने और फिल्म बनाने की नाकाम कोशिश की थी.'

मधुर हुईं इमोशनल

मधुर अपनी बहन को लेकर कहती हैं कि 'मैं सभी से रिक्वेस्ट करना चाहती हूं कृपया मधुबाला से जुड़े इस पल को हमारे लिए बर्बाद न करें. अगर कोई हमारी इजाजत के बिना ऐसा कुछ भी करता है तो मैं उन पर हमारी फैमिली को दुख पहुंचाने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का केस कर दूंगी.  मैं एक फाइटर हूं और कोर्ट में भी लड़ाई जारी रखूंगी'. मधुर ने साथ ही बताया कि 'लोगों ने उन्हें और उनकी बहन को मानसिक और भावनात्मक तौर पर कई यातनाएं दी थीं इसलिए वो किसी भी फिल्ममेकर को मधुबाला पर  फिल्म बनाने की इजाजत नहीं देती हैं'.

ये भी पढ़ें: Birthday Special: मन्ना डे जब किशोर कुमार से गए थे डर,'चतुर नार' गाने में छिड़ गई थी सुरों की जंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})