Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Madhubala Birth Anniversary: प्यार किसी और से...शादी किसी और से..., कुछ ऐसी थी मधुबाला की बदकिस्मती

Madhubala Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार मधुबाला भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन उनसे जुड़े किस्से आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं...

Advertisement
 Madhubala Birth Anniversary: प्यार किसी और से...शादी किसी और से..., कुछ ऐसी थी मधुबाला की बदकिस्मती
Manushri Bajpai|Updated: Feb 14, 2024, 09:53 AM IST

नई दिल्ली:Madhubala Birth Anniversary: 50-60 के दशक की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला, जिन्हें एक नजर जो भी देख लेता था तो बस देखता ही रह जाता था. लोगों की निगाहें उनके मासूम से चेहरे पर ठहर जाती थी. कहा जाता है कि मधुबाला का करियर जितना कामयाब था, उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ न कामयाब... 

दिलीप कुमार के प्यार में थी पागल

दिलीप कुमार और मधुबाला 9 साल तक एक-दूसरे के साथ रिश्ते में रहे, लेकिन इस सच्ची मोहब्बत को मंजिल नहीं मिल सकी. दोनों के रिश्ते का अंत काफी बुरा हुआ. हालांकि आज भी दोनों के प्यार के चर्चे लोगों की जुबां पर रहते हैं. मीडिया रिपोट्स की मानें दिलीप और मधुबाला की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन किस्मत को इनका साथ मंजूर नहीं था.  कहा ये भी जाता है कि मधुबाला के पिता दोनों का रिश्ता मंजूर न था, उनकी वजह से ही दोनों की राहें जुदा हुईं.

किशोर कुमार से की शादी

मधुबाला काफी चंचल स्वभाव की थीं. कहते हैं कि दिलीप कुमार से अलग होने के बाद वह किशोर कुमार के प्यार में पड़ गईं. इतना ही नहीं हमेशा के लिए उनका हाथ थाम लिया. मधुबाला की शादी के बाद दिलीप कभी भी उनसे नहीं मिले और ना ही एक्ट्रेस के साथ काम किया.

बेहद छोटी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया

अगर मधुबाला आज हमारे बीच होती तो अपना 90वां जन्मदिन मना रही होतीं हैं. मधुबाला को गुजरे हुए कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी लोग उन्हें शानदार अभिनय के लिए याद करते हैं. मधुबाला ने बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

ये भी पढ़ें- साउथ फिल्म इंडस्ट्री से इम्प्रेस हुए इमरान हाशमी, बोले- 'बॉलीवुड में गलत जगह खर्च होते हैं पैसे'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})