trendingNow1zeeHindustan1335858
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

KBC14: गोल्डन गर्ल निखत ने कहा, मेरे लिए पिता ने किया संघर्ष

KBC 14: सोनी टीवी के पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन को काफी पसंद किया जा रहा है.  इस हफ्ते शो में इंडिया के दो हीरे यानी कि वेट लिफ्टर मीरा बाई चानू और बॉक्सर निखत जरीन नजर आएंगी. शो में दोनों अनपे संघर्ष के बारे में बताएंगे.  

Advertisement
KBC14: गोल्डन गर्ल निखत ने कहा,  मेरे लिए पिता ने किया संघर्ष

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की स्वर्ण पदक विजेता निखत जरीन  ने क्विज आधारित रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में अपने पिता मोहम्मद जमील अहमद को उन्हें बॉक्सिंग से परिचित कराने और समाज के खिलाफ लड़ने में मदद करने का श्रेय दिया। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने शो को होस्ट किया . निखत जरीन  ने कहा, "मुझसे ज्यादा मेरे पिता उन सभी पदकों के हकदार हैं, जो मैंने अभी तक जीते हैं क्योंकि जिस समाज से मैं संबंधित हूं वह महिलाओं को पुरुष प्रधान खेल खेलने की इजाजत नहीं देता है.  उसके बाद भी, उस खेल में नाम और प्रसिद्धि अर्जित करना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी."

केबीसी में नजर आएंगी निखत जरीन 
उन्होंने आगे बताया, "मैंने केवल बॉक्सिंग रिंग में लड़ाई लड़ी है, लेकिन मेरे पिता वास्तविक जीवन में लड़े हैं. उन्होंने उन लोगों के ताने सुने, जिन्होंने कहा कि आप अपनी बेटी को बॉक्सिंग में क्यों डाल रहे हैं.आपकी चार बेटियां हैं और लोग उनके लिए शादी के प्रस्ताव भेजना बंद कर देंगे."
निखत जरीन  ने आगे कहा, "कई लोगों ने यह भी कहा कि हमारा धर्म शॉर्ट्स पहनने की अनुमति नहीं देता है. मेरे पिता ने किसी की बात नहीं मानी और हमेशा मुझसे कहा, बेटा, बॉक्सिंग पर ध्यान दो. जब आप पदक जीतेंगे और प्रसिद्धि अर्जित करेंगे तब यही लोग आपके साथ तस्वीरें क्लिक करेंगे."

पिता को पहनाया पदक 
मेरे पिता ने बॉक्सिंग में मेरा साथ देने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी. भले ही हम आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे थे, लेकिन मेरे माता-पिता ने मुझे कभी भी बॉक्सिंग छोड़ने के लिए नहीं कहा.
उन्होंने साझा किया कि कैसे उनके पिता ने लोन लिया और उन्हें उचित आहार प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास किया. उन्होंने यात्रा और पोषण जैसी मेरी जरूरतों का ख्याल रखने के लिए ही घर गिरवी रखा था. कई बार मेरे पिता मेरे साथ प्रतियोगिताओं में जाते थे और मेरे लिए समर्थन का दावा करने के लिए राज्य और संघ कार्यालयों के चक्कर लगाते थे. उनके जूते के तलवे खराब हो चुके थे.
उन्होंने अपने पिता को मंच पर बुलाया और उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों का अपना स्वर्ण पदक पहनाया.

मुहम्मद अली को बताया आदर्श
जरीन ने मुक्केबाजी के दिग्गज मुहम्मद अली को अपना आदर्श भी कहा. बिग बी ने बाद में महानतम मुक्केबाज की प्रशंसा की और लॉस एंजेलिस में उनसे मिले समय के बारे में भी बात की. बॉक्सर निखत जरीन और ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता भारोत्तोलक सैखोम मीराबाई चानू 5 सितंबर को 'केबीसी 14' पर हॉटसीट पर नजर आएंगे. यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है.

इसे भी पढ़ेंः  17 साल बाद रिलीज हुआ अक्षय और प्रियंका का सॉन्ग, ट्विंकल खन्ना की वजह से अभिनेता ने छोड़ी थी फिल्म!

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})