trendingNow1zeeHindustan1565386
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

जब ऋषिकेश में सुसाइड करने वाले थे कैलाश खेर, गंगा में लगाई थी छलांग

Kailash Kher Suicide: हर इंसान की जिंदगी में एक फेज आता है जब वो खुद पर डाउट करने लगता है. उसे लगता है कि जिंदगी में उसका मकसद कुछ भी नहीं. ऐसे में वो अपनी लाइफ का दी एंड करने की भी कोशिश करता है. कुछ ऐसा ही दिग्गज कलाकार कैलाश खेर ने भी किया था.

Advertisement
जब ऋषिकेश में सुसाइड करने वाले थे कैलाश खेर, गंगा में लगाई थी छलांग

नई दिल्ली: कैलाश खेर ऐसे ही भारत की आवाज नहीं बने. एक दौर था जब वो काफी स्ट्रगल कर रहे थे. उन्हें अपने पैशन को समझने में काफी समय लगा. पॉपुलर होने से पहले की जर्नी थकान से भरी थी. इस स्ट्रगल भरे दौर में वो खुद पर डाउट करने लगे थे इस दौरान उन्हें सुसाइड के ख्याल आने लगे. एक इंटरव्यू में उन्होंने इस पूरी घटना को बताया.

कैलाश खेर को हुआ जब डाउट

कैलाश खेर कहते हैं कि 20-21 साल की उम्र में वो जीने के लिए तरह-तरह के काम करने लगे. दिल्ली में एक्सपोर्ट बिजनेस का काम करने लगा. उस वक्त वो जर्मनी हैंडीक्राफ्ट्स भेजा करते थे. जल्द ही बिजनेस भी ठप्प हो गया. कैलाश खेर के मन में पंडित बनने का ख्याल आया. अपनी उम्र के लोगों से कैलाश खेर के विचार बहुत अलग थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kailash Kher (@kailashkher)

ऐसे बची थी जान

कैलाश खेर बताते हैं कि मेरे ख्याल किसी से नहीं मिल पाते. हर एक एरिया में मुझे हार मिल रही थी. फिर एक दिन सिंगर ने डिसाइड कर लिया कि वो सुसाइड कर लेंगे. गंगा की धारा में गहरा गोता लगाना चाहते थे. छलांग लगा भी ली कि तभी घाट पर खड़े एक आदमी ने उन्हें देख लिया और छलांग लगाकर बाहर निकाला. आदमी ने पूछा कि जब तैरना नहीं आता तो गया क्यों था?

कमरे में किया खुद को बंद

कैलाश खेर ने भी एकदम से जवाब दिया मरने! उस आदमी ने जोर की टपली मारी. इस पूरी घटना के बाद कैलाश खेर ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. खाना भी नहीं खाया. कैलाश खेर अपने सबसे मुश्किल दौर में अकेले बैठकर अपने होने पर सवाल पूछते रहते और भगवान के साथ अपने विचारों को शेयर करते रहते.कैलाश खेर जब आज इसे याद करते हैं और इसे चमत्कार बताते हैं.

इसे भी पढ़ें: Urfi Javed On Lucknow: उर्फी जावेद ने लखनऊ का नाम बदलने पर किया रिएक्ट, धर्म को लेकर कही ये बात 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})